VIDEO : अतिक्रमण पर फिर चली जेसीबी, हल्के विरोध के बीच तोड़ी गई दुकानें

देहरादून : हाईकोर्ट के आदेश के बाद राजधानी में एक बार फिर से अतिक्रमण हटाने की शुरुआत हो गई है। आज पीडब्लूडी ने सबसे पहले प्रेमनगर से अतिक्रमण को हटाने की शुरुआत कर दी गई है। पहले प्रशासन के द्वारा चिन्हीकरण का काम किया गया था, जिसके बाद अब अवैध तऱीके से बनी दुकानों पर जेसीबी चलाई जा रही है। पीडब्लूडी, ज़िला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस के द्वारा संयुक्त रूप से अतिक्रमण को हटाया जा रहा है।

राजधानी के लिए नासूर बने अतिक्रमण पर एक बार फिर हाईकोर्ट के आदेश को देखते हुए कार्रवाई शुरू हो गई है। अतिक्रमण को हटाने की शुरुआत देहरादून के प्रेमनगर से की गई है, सबसे पहले उन दुकानों पर जेसीबी का पीला पंजा चलाया गया है, जिनको पिछले साल अतिक्रमण अभियान चलाकर प्रशासन के द्वारा हटा दिया गया था, लेकिन फिर से उसी जगह पर वापस लोगों ने दुकाने बना दी थीं। अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान हल्का विरोध भी देखने को मिला।
प्रेमनगर में अतिक्रमण तोड़ने के दौरान भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। एसपी सिटी के नेतृत्व में 3 सीओ व चार अलग-अलग पुलिस टीमो के साथ ही महिला पीएसी भी तैनात की गई थी। उच्चन्यायालय के आदेश के अनुसार अतिक्रमण हटाने का काम चल रहा है और पिछली बार की तरह ही इस बार भी चार ज़ोन बनाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा जिस पर काम शुरू हो गया है। आज अभियान प्रेमनगर में चलाया जा रहा है और कई जगह चिन्हीकरण चल रहा है जल्द ही वहां से भी अतिक्रमण हटाया जाएगा।जिन जगहों पर चिन्हीकरण चल रहा है वहां से अगर कोई अप्पति आती है तो उस पर भी गौर किया जाएगा और अगर वह नियम के विरूद्ध होगा तो उसको भी तोड़ा जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here