VIDEO : आतंकियों की बहुत बड़ी साजिश नाकाम, सुरक्षाबलों ने IED से भरी कार को उड़ाया

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया। आतंकी पुलवामा जैसे एक और हमले को अंजाम देने की फिराक में थे लेकिन सुरक्षाबलों की सूझबूझ से बड़ा हमला टल गया। जी हां बता दें कि सुरक्षाकर्मियों ने बाद में एहतियात के साथ कार को विस्फोट से उड़ा दिया। जिसका वीडियो एएनआई ने शेयर किया है।

कार पर कुछ गोलियां चलाई,खाली पड़ी मिली कार

वहीं कश्मीर पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल पर कहा कि समय पर मिली जानकारी और पुलवामा पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की कोशिश की वजह से एक कार से आईईडी विस्फोट की साजिश को नाकाम कर दिया गया। एक सफेद रंग की निजी कार को सुरक्षाबलों ने एक जांच चौकी पर रोका लेकिन चालक तेजी से निकल गया। इसके बाद सुरक्षा बलों ने कार पर कुछ गोलियां चलाई जिसके बाद कार कुछ दूरी पर खाली पड़ी हुई मिली।

घरों को खाली कराया गया और कार को उड़ाया

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जांच के दौरान वाहन में आईईडी लगा हुआ मिला। मौके पर बम डिस्पोजल स्क्वायड को बुलाया गया। बम को कार से बाहर भी नहीं निकाला जा सकता था। आसपास के सभी घरों को खाली करा लिया गया। विस्फोटक सहित कार को उड़ा दिया गया।

60 किलो विस्फोटक, लश्कर-जैश का जॉइंट ऑपरेशन

जानकारी मिली है कि कार में 60 किलो विस्फोटक भरा हुआ था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी दिलबाग सिंह ने जानकारी दी है कि यह पूरी तरह जैश और लश्कर का जॉइंट ऑपरेशन है। लेकिन हिज्बुल, जैश या टीआरएफ सबकी टेरर फैक्ट्री पाकिस्तान में है।

पुलिस को रात में सूचना मिली थी कि हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकवादी विस्फोट से भरी कार से निकला है। इनपुट में यह जानकारी नहीं मिली थी कि वह किस रूट पर गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस, सीआरपीएफ और सेना ने सभी संभावित रूटों की जांच की और चेकपॉइंट्स बनाए। संदिग्ध सेंट्रो कार आइखंड में देखा गया। पुलिस को देखकर आतंकवादी ने पहले तो फायरिंग की और फिर कार को छोड़कर जंगल में भाग गया। माना जा रहा है कि कार बम को जैश-ए-मोहम्मद के बम एक्सपर्ट आतंकी वलीद भाई ने तैयार किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here