उत्तराखंड दौरे पर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पुलिस प्रशासन ने कसी कमर

देहरादून: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 3 मार्च को परमार्थ निकेतन ऋषिकेश में होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग महोत्सव में शामिल होंगे। उपराष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर पुलिस और प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। उपराष्ट्रपति करीब 5 घंटे देवभूमि में बिताएंगे।

शनिवार को उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 9:40 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुचेंगे। 5 मिनट आईडीपीएल में रुकने के बाद वे कार्यक्रम स्थल परमार्थ निकेतन पहुचेंगे।

सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए पुलिस प्रशासन लगातार तैयारियों में जुटा है। जिसमें 15 राजपत्रित अधिकारी सुरक्षा व्यवस्था की मॉनिटरिंग करेंगे। वहीं 9 थाना प्रभारियों को सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है।

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू क दौरे के मद्देनजर गुरुवार को अधिकारियों और पुलिसकर्मियों की जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर ब्रीफिंग की गई। इसके बाद शनिवार को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मिनट-टू-मिनट फुल ड्रेस रिहर्सल भी की गई।

सभी को पुलिसकर्मियों को आइजी अपराध अपराध एवं कानून व्यवस्था दीपम सेठ ने दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने सभी को ड्यूटी के लिए निर्धारित समय से तीन घंटा पूर्व प्वाइंट पर पहुंचने का निर्देश देते हुए कहा कि ड्यूटी पर तैनात होने के साथ ही आसपास के स्थान को अच्छे से चेक कर लें और कोई भी संदिग्ध वस्तु मिलने पर तत्काल उच्चाधिकारी को सूचित करें।

आइजी ने जिन स्थानों पर यातायात का दबाव अधिक रहता हो, वहां विशेष सतर्कता बरतें। आपराधिक, अवांछनीय एवं सांप्रदायिक तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। ब्रीफिंग में सेनानायक एटीसी नीरू गर्ग, एआइजी पीएसी राजीव स्वरूप, एसपी अभिसूचना ब¨रदरजीत सिंह व अन्य मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here