उत्तराखंड के लिए बुरी खबर : देवभूमि का लाल जम्मू में आतंकी मुठभेड़ के दौरान शहीद

चंपावत : एक बार फिर से उत्तराखंड के लिए और देश के लिए बुरी खबर है. जी हां देश की रक्षा करते हुए चंपावत का लाल जम्मू में शहीद हो गया. वहीं मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना ने एक आतंकी  मार गिराया है।

बता दें कि अब तक देश की रक्षा करते हुए देवभूमि के कई बेटों ने अपनी कुर्बानी दी है और उत्तराखंड के युवाओं का सेना में जाने का जज्बा अभी भी कम नहीं हुआ है.

बता दें कि देवभूमि का एक बेटा और सेना का जवान राजेंद्र सिंह नेगी 8 जनवरी से लापता है. जिनका परिवार देहरादून में रहता है और पिता-भाई गांव में रहकर खेती-बाड़ी और मजदूरी करते हैं। खबर है कि पोस्ट में तैनाती के समय जवान राजेंद्र सिंह नेगी बर्फ में फिसल कर पाकिस्तान जा पहुंचे हैं. अभी तक उनकी कोई खबर नहीं है और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. जवान के परिवार का सब्र का बांध टूट रहा है। वहीं उत्तराखंड के लोगों ने सरकार से उन्हें अभिनंदन की तरह वतन वापस लाने की मांग की है.

एक जवान और एक पुलिसकर्मी शहीद

बता दें कि आज चंपावत का लाल राहुल रैंसवाल पुलवामा के पंपोर इलाके में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हो गया है। मिली जानकारी के अनुसार दक्षिणी कश्मीर में पुलवामा के पंपोर इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। वहीं एक जवान घायल हो गया है। अभी भी दो आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। मुठभेड़ के दौरान भारतीय सेना का एक जवान और जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक एसपीओ शहीद हो गया है। आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है।

मंगलवार सुबह सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि पंपोर इलाके में आतंकी छिपे हुए हैं।आनन-फानन में सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करनी शुरू की। इस दौरान आतंकियों ने खुद को घिरा पाकर सुरक्षाबलों पर फायरिंग करनी शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने जैश के एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं एक जवान घायल हो गया है जबकि घायल हुआ एक अन्य जवान देश की रक्षा करने के दौरान शहीद हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here