उत्तरकाशी में दो शिक्षकों ने की छात्राओं से छेड़छाड़, परीक्षा में फेल करने की दी धमकी

उत्तरकाशी : सही में न जाने उत्तराखंड को किसकी नजर लग गई है…उत्तराखंड में ऐसी-ऐसी घटनाएं घटने लगी है जिसके बारे में हमने कभी सोचा भी नही था. खून-खराबा, चोरी-लूट, नशे का कारोबार, मर्डर, सुसाइड और दुष्कर्म जैसी घटना अब उत्तराखंड में आम सी बात हो गयी है. न अपराधी को अपराध करने का डर है और न ही दुष्कर्म करने वाले को किसी का खौफ. छोटी-छोटी बच्चियां अब छेड़छाड़-दुष्कर्म का शिकार हो रही है. और उत्तरकाशी ने एक ऐसा ही मामला सामने आया जिसने सबको हैरान कर दिया है.

उत्तरकाशी इंटर कॉलेज के शिक्षकों पर छेड़छाड़ का आऱोप

जी हां उत्तरकाशी के एक इंटर कॉलेज में छात्राओं ने दो शिक्षकों पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. जिसके बाद गुरुवार को दोनों शिक्षकों के खिलाफ परिजनों और स्थानीय लोगों ने कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. उत्तरकाशी के कोतवाली प्रभारी महादेव उनियाल ने बताया कि दोनों शिक्षकों के खिलाफ पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

एक भौतिक विज्ञान तो दूसरा जीव विज्ञान का शिक्षक

दरअसल जिला मुख्यालय उत्तरकाशी के निकट इंटर कालेज में 12वीं कक्षा की दो छात्राओं का आरोप है कि प्रयोगशाला में दोनों शिक्षकों ने उनसे छेड़छाड़ की। इनमें से एक शिक्षक प्रदीप भंडारी भौतिक विज्ञान और दूसरा सचिन डोड़ी जीव विज्ञान का प्रवक्ता है।

कहीं घूमने चलने का बनाया दबाल, फेल करने की दी धमकी

छात्राओं का आरोप है कि प्रयोगशाला में न केवल उनसे छेड़छाड़ की गई, बल्कि उन दोनों पर उनके साथ घूमने चलने का दबाव बनाया गया। छात्राओं ने आरोप लगाया कि प्रवक्ताओं ने ऐसा न करने पर प्रेक्टिकल परीक्षा में फेल करने की धमकी भी दी। जिसके बाद घबराई छात्राओं ने इसके बारे में अपने परिजनों को बताया। परिजनों की शिकायत पर स्कूल के प्रधानाचार्य ने 6 दिसंबर को जांच के लिए कमेटी गठित की।

निदेशालय को भेजी रिपोर्ट

छात्राओं से छेड़छाड़ करने के मामले में शिक्षा विभाग ने भी आरोपित प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। गुरुवार को मुख्य शिक्षाधिकारी आरसी आर्य ने भटवाड़ी ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी को निरीक्षण के लिए स्कूल भेजा। खंड शिक्षा अधिकारी ने जांच कमेटी के सदस्यों से रिपोर्ट मांगी। इसके बाद उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को अपनी रिपोर्ट सौंपी। रिपोर्ट के आधार पर मुख्य शिक्षा अधिकारी ने दोनों प्रवक्ताओं के खिलाफ कार्रवाई के लिए शिक्षा निदेशक से संस्तुति की है।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here