उत्तरकाशी : चुनावी रंजिश के चलते अधेड़ की हत्या, एडीएम का किया घेराव

उत्तरकाशी : चिन्यालीसौड़ ब्लॉक में पंचायत चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद एक ओऱ जहां खुशी का माहौल है तो वहीं दूसरी और एक हत्या से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई है.वहीं इस हत्या के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है. गुस्साए ग्रामीणों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए अस्पताल परिसर में कब्जा जमा लिया। गांव वालों ने एडीएम का घेराव करते हुए प्रशासन से पीएम रिपोर्ट सार्वजनिक करने की मांग की है. साथ ही ग्रामीणों ने मृतक की डेड बॉडी को उठाने से इंकार कर दिया है।मौके पर ग्रामीणों ने जमकर हमंगामा किया.

आपको बता दें कि चिन्यालीसौड़ ब्लॉक के सूरी दारगढ़ गांव में चुनावी रंजिश के चलते एक हत्या का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने गांव के ही दो लोगों को हत्या के आऱोप में गिरफ्तार किया था.

बता दें कि मंगलवार को राजकीय मा. विद्यालय सूरी के पास सड़क पर दारगढ़ निवासी टीका सिंह (42) पुत्र गोपाल सिंह घायल अवस्था में पड़ा मिला। वहां से गुजर रहे ग्रामीणों की नजर उस पर पड़ी और परिजनों को सूचित कर घायल को कोटधार अस्पताल ले जाया गया चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं मृतक की गर्दन पर निशान और नाक से खून बहने की स्थिति को देखते हुए परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई। अस्पताल से शव लेकर गांव लौटे ग्रामीणों ने गांव के प्रवेश द्वार पर ही शव को रखकर धरना शुरू कर दिया। ग्रामीणों ने हत्यारों की गिरफ्तारी होने तक शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

मिली जानकारी के अनुसार मृतक टीका सिंह मंगलवार को घर पर था. इस दिन ग्राम प्रधान की जीत की खुशी में गांव में पार्टी आजोजित की गई थी. टीका सिंह जीते हुए प्रधान का समर्थक था। प्रधान पद के पराजित प्रत्याशी के समर्थक सुंदर लाल ने शाम करीब 6 बजे टीका सिंह को घर से बुलाया। इस दौरान उनके बीच चुनाव को लेकर पहले कहासुनी और फिर मारपीट हो गई, जिसमें टीका सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here