उत्तरकाशी VIDEO : SDRF ने किया घायल पायलट का रेस्क्यू

उत्तरकाशी मोरी तहसील में हुए हेलीकॉप्टर क्रैश हादसे के बाद आज एक बड़ा हादसा होने से टल गया. पायलट की सूझबूझ से हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग हो पाई. आपातकालीन लेडिंग में एक पायलट को हल्की चोटें आई है और कोई जनहानि नहीं हुई है.

वहीं सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ ने और स्थानीय लोगों ने घायल पायलटों का रेस्क्यू किया. एसडीआरएफ की टीम ने घायल पायलट को कंधे पर उठाकर सुरक्षित स्थान पर लाए और इलाज के लिए देहरादून अस्पताल भेजा. जहां दोनों पायलट के सुरक्षित हैं.

इस कारण हुआ हादसे का शिकार

मिली जानकारी के अनुसार उत्तरकाशी, टिकोची के पास नागवाड़ा में हेलीकॉप्टर का फैन तार की चपेट में आ गया था जिसके कारण पायलट ने सूझबूझ दिखाते हुए क्रैश लैंडिंग की. इस हादसे में एक पायलट घायल हुआ है. जानकारी मिली कि उत्तरकाशी में ये हेलीकॉप्टर आपदा-राहत कार्यों में लगा था. ड्यूटी के दौरान हैली को इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी जो कि आपदा राहत सामग्री लेकर चिवा के लिए निकला था, तभी हेलीकॉप्टर का फैन तार की चपेट में आ गया था लेकिन पायलट की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया. इस हादसे में पायलट एवं को-पायलट सुरक्षित हैं. पायलट घालय हुआ है लेकिन किसी प्रकार की जनहानिन नहीं हुई है.

आर्यन कम्पनी का हेलीकॉप्टर

मिली जानकारी के अनुसार आर्यन कम्पनी का हेलीकॉप्टर था. जिसमें पायलट सुशांत जाना, निवासी-जबलपुर और को-पायलट अजित सिंह, निवासी-हरियाणा सवार थे जो की सुरक्षित हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here