उत्तरकाशी डीएम ने दिए परीक्षा के दौरान बच्चों को चाय पिलाने और अलाव जलाने के निर्देश

उत्तरकाशी :  उत्तराखंड विद्यालय शिक्षा परिषद रामनगर की बोर्ड परीक्षायें शुक्रवार से शुरु हो गई है…वहीं उत्तरकाशी इन दिनों शीट लहर और बर्फ की चपेट में है. वहीं बात करें जिले में परीक्षा केंद्रों की तो उत्तरकाशी में चार परीक्षा केन्द्रों में बर्फ की चादर चढ़ी हुई…जिनमें परीक्षा देने आने वाले छात्रों की संख्या 595 है.

वहीं डीएम डॉ. आशीष चौहान ने बच्चों को परीक्षा के दौरान राहत पहुंचाने के शिक्षा विभाग को परीक्षार्थियों को चाय पिलाने और यथोचित स्थान पर अलाव जलाने के निर्देश दिए हैं। लेकिन उसके बाद भी छात्रों को परेशानी उठानी पड़ सकती है।

आपको बता दें इन दिनों उत्तरकाशी के भटवाड़ी ब्लॉक का राइंका झाला, नौगांव का राइंका सरनौल, राना गीठ, तथा मोरी ब्लॉक का राइंका सांकरी पूरी तरह बर्फ से ढका हुआ है। जिसमें परीक्षा देने वाले 595 छात्र-छात्राओं को हाड़ कंपा देने वाली ठंड के बीच में परीक्षा देनी पड़ेगी। जिसमें छात्रों को परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने व परीक्षा देने में ठंड से जूझना पड़ेगा।

वहीं जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने जनपद में बारिश और बर्फबारी देखते हुए एसडीएम व सीईओ को निर्देश दिए कि वे परीक्षा संबंधित सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें। बर्फ वाले क्षेत्रों में तत्काल सड़कों को खोलने व परीक्षार्थियों को ठंड से बचाने के लिए चाय पिलाने यथोचित स्थान पर अलाव भी जलाने के निर्देश दिए हैं। जिस पर छात्रों की राह कुछ हद तक आसान होने की उम्मीद है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here