ईटों के नीचे छिपाकर चंडीगढ से उत्तराखंड ला रहे थे शराब, दो गिरफ्तार

देहरादून : ईटों के नीचे छिपाकर चंडीगढ से उत्तराखंड लाई जा रही शराब के ट्रक को पुलिस ने जब्त किया साथ ही मौके से दो शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया.

दरअसल आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक तरीके से सम्पन्न कराने और अवैध शराब की तस्करी और नशा तस्करों पर अंकुश लगाने के लिए एसएसपी के निर्दैश पर जगह-जगह चैकिंग की जा रही है. इसी के चलते 16 सितंबर की रात को पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी. रात के समय जीएमएस रोड देना बैंक तिराहे पर चैकिंग के दौरान ट्रक को जब्त किया गया जिसमें ईटों के नीचे शराब की पेटियां बिछाकर लाई जा रही थी. ये शराब की पेटियां चंड़ीगढ़ से उत्तराखंड महंगे दामों में बेचने के लिए लाई जा रही थी..

आरोपियों ने पूछताछ की गई, तो इनके द्वारा शराब के खेप को आगामी चुनाव के दृष्टिगत चंडीगढ़ मार्का की शराब को स्टॉक कर रखना था, जिसे चुनाव में इस्तेमाल कर मुनाफा कमाना था । अभियुक्तगणों से बरामद चण्डीगढ मार्का की अवैध शराब व तस्करी में प्रयुक्त ट्रक अशोका लिलैन्ड सहित गिरफ्तार कर उक्त दोनो अभियुक्तों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर वैधानिक कार्यवाही की जा रही है।

 नाम पता अभियुक्तगण

1-  जगदीश भारद्वाज पुत्र स्व0 गुरवचन सिंह निवासी शान्ति विहार जीएमएस रोड, थाना पटेलनगर, देहरादून उम्र 60 वर्ष की दुकान (जगदीश टूर एण्ड ट्रैवलर्स के नाम से ट्रेवल एजेन्सी चलाता है। (ट्रक मालिक)

2- मुनेश कुमार पुत्र राम अवतार निवासी ग्राम मुन्नापुरवा पोस्ट छेदुईपटिया-3 थाना निहासन, जिला लखीमपुर खीरी, उ0प्र0 उम्र 30 वर्ष। (ट्रक चालक) हाल पता नीरज बिष्ट के मकान पर किरायेदार ट्रान्सपोर्ट नगर, नयां गांव, सेवला खुर्द, थाना पटेलनगर, देहरादून।

 बरामदगी का विवरण

 अवैध अंग्रेजी शराब चण्डीगढ मार्का कुल 130 पेटी

(I)   91 पेटी  Royal Arms कम्पनी की कुल 1092 बोतल,

(II)  27 पेटी Royal Arms कम्पनी की कुल 1296 पव्वे,

(III)   12 पेटी MacDowell N0-1 कम्पनी की कुल 288 अध्धे

(IV) अवैध शराब की तस्करी में प्रयुक्त ईटो से भरा ट्रक सं0 UK07-CB-4349 अशोका लीलैंड

 अनुमानित कीमत

पकडी गयी चण्डीगढ मार्का शराब की अनुमानित कीमत करीब 07 लाख रुपये

 अपराध करने का तरीका :-

अभियुक्तगणों द्वारा जिसे महंगे दामों पर बेचना।

पूछताछ में मुख्य सरगना जगदीश भारद्वाज ने बताया कि वह पिछले काफी समय से शराब के कारोबार में लिप्त है. अच्छा मुनाफा न मिलने के कारण सस्ते दामों पर शराब चण्डीगढ से पूर्व में लाकर हल्द्वानी, नैनीताल में सप्लाई कर चुका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here