उत्तराखंड की बेटी वैशाली बनी सेना में लेफ्टिनेंट, पिता चलाते हैं चौक में दुकान

अल्मोड़ा : एक बार फिर से उत्तराखंड की बेटी ने राज्य का और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया। एक बार फिर से उत्तराखंडी को देश की सुरक्षा की कमान सौंपी गई है। एक साधारण सी दुकान चलाने वाले पिता का सीना बेटी ने अफसर बनकर गर्व से चौड़ा कर दिया है। जी हां अल्मोड़ा की बेटी अब सेना में अफसर बन देश की सेवा करेगी और दुश्मनों के छक्के छुड़ाएगी।

अल्मोड़ा की बेटी बनी सेना में अफसर

बता दें कि अल्मोड़ा जिले के रानीखेत छावनी के कुंपुर लालकुर्ती की बेटी वैशाली हर्बोला सेना में लेफ्टिनेंट बन गई है। वैशाली ने राज्य और अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। वैशाली ने बीते गुरुवार को मुंबई में आयोजित पीओपी परेड में अंतिम पग पार की।

पिता चलाते हैं दुकान

मिली जानकारी के अनुसार कुंपुर लालकुर्ती निवासी वैशाली के पिता हरीश चंद्र हर्बोला की नगर के सुभाष चौक में दुकान हैं। वैशाली हर्बोला बचपन से ही पढ़ाई के साथ-साथ कई गतिविधियों में अव्वल रही है। वैशाली ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा रानीखेत के कनोसा कांवेंट से की जिसके बाद उन्होंने इंटर की परीक्षा केंद्रीय विद्यालय से उत्तीर्ण की।

पहली ही बार में एमएनएस की परीक्षा की पास 

मिली जानकारी के अनुसार वैशाली ने इंटर करने के बाद एमएनएस के लिए आवेदन किया औऱ अपनी मेहनत-पढ़ाई में हमेशा अव्वल रहने वाली वैशाली ने पहली ही बार में एमएनएस की परीक्षा पास कर ली। वैशाली ने 4 साल तक मुंबई के कोलावा में कठिन ट्रेनिंग ली और बीते गुरुवार को मुंबई में हुई पासिंग आउट परेड में शामिल हुई।

पहली पोस्टिंग हुई यहां

मिली जानकारी के अनुसार वैशाली की पहली पोस्टिंग अंबाला के लिए हुई है। पीओपी में माता मंजू देवी समेत उनके दोनों भाई अमित और सौरभ भी मौजूद रहे। वैशाली के सेना में अफसर बनने पर क्षेत्र में खुशी की लहर है। क्षेत्र के लोग गर्व महसूस कर रहे हैं कि उनके क्षेत्र की लड़की सेना में अफसर बन राज्य का नाम रोशन करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here