उत्तराखंड : महिला को बेंगलूरू में बेचा, पति ने सोशल मीडिया से ढूंढ़ निकाला

नैनीताल : सोशल मीडिया के दुरुपयोग करने के अनेक मामले आए दिन सामने आते ही रहते हैं, लेकिन इस बार ऐसी खबर सामने आई है जिससे कहा जा सकता है कि सोशल मीडिया के कई फायदे भी हैं.

पत्‍‌नी को चंद दामों पर बेच दिया गया था,  पति ने सोशल मीडिया से ढूंढ़ निकाला

जी हां एक पति ने अपनी गुमशुदा पत्नी की तलाश में जब फेसबुक और वाट्सएप पर उसकी फोटो वायरल की तो वो बेंगलूरू के एक गांव में पहुंच गई। जहां उसकी पत्‍‌नी को चंद दामों पर बेच दिया गया था और इसमें शामिल थी उसकी एक महिला रिश्तेदार और तीन अन्य लोग। गांव के लोगों ने जब फेसबुक पर पीड़िता की फोटे देखी तो पति को सूचना दी। जिसके बाद जो मामला खुलकर सामने आया वो चौंकाने वाला था।

मानव तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए सरगना को गिरफ्तार किया

फिलहाल पुलिस ने पिथौरागढ़ के सटे पश्चिमी नेपाल के महाकाली अंचल में नेपाल पुलिस से मानव तस्करी का भंडाफोड़ करते हुए सरगना को गिरफ्तार किया है। सरगना के अन्य तीन साथी अभी फरार चल रहे हैं।

महिला तीन माह पूर्व अपने घर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी

पिथौरागढ़ के बैतड़ी की एक महिला तीन माह पूर्व अपने घर से रहस्यमय ढंग से गायब हो गई थी। परिजनों द्वारा काफी खोजबीन भी की गई परंतु पता नहीं चल सका। पति ने पत्नी की फोटो वाट्सएप और फेसबुक में अपलोड की और सूचना देने की अपील की। सोशल मीडिया पर वायरल यह पोस्ट बंग्लुरू में कार्य करने वाले महिला के गांव के लोगों तक भी पहुंची। इस बीच उन्हें वह महिला भी दिख गई। जिस पर तत्काल इसकी सूचना फोन से उसके पति को दे दी। सूचना मिलते ही महिला का पति बंग्लुरु गया और वहां बेच दी गई अपनी पत्नी को छुड़ा कर सोमवार की सायं अपने गांव पहुंचा।

चार अन्य लोगों ने उसकी गरीबी का हवाला देकर उसे बहलाया

गांव पहुंचने के बाद महिला ने बताया कि उसकी एक महिला रिश्तेदार सहित चार अन्य लोगों ने उसकी गरीबी का हवाला देकर उसे बहलाया फुसलाया। किसी पैसे वाले से दूसरी शादी करने का प्रलोभन दिया गया। घटना पता लगने पर पति ने इस मामले में लिप्त लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here