उत्तराखंड : दो सहेलियों की हुई लड़ाई और फिर ऐसे किया फेसबुक पर बदनाम

चंपावत : दो सहेलियों की लड़ाई सोशल मीडिया पर बदनाम करने तक जा पहुंची। जी हां दो सहेलियों के बीच लड़ाई होने पर एक सहेली ने दूसरी सहेली की फर्जी फेसबुक आईडी बना डाली औऱ उसकी तस्वीरों को एडिट कर अपलोड़ कर दी। इतना ही नहीं सहेली ने फर्जी फेसबुक आईडी पर अपलोड़ की गई फोटो पर अभद्र टिप्पणी भी की जिसकी जानकारी उसकी दोस्त को लग गई। वहीं वो पुलिस थाने जा पहुंची और आरोपी को दबोच लिया गया।

सहेली ही निकली बदनाम करने वाली

मामला चंपावत जिले के पाटी थाना क्षेत्र गांव मैराली गांव का है जहां वहां की निवासी युवती ने पुलिस को तहरीर दी कि किसी ने उसके नाम की फर्जी फेसबुक आईडी बनाई है और अपत्तिजनक फोटो अपलोड कर अभद्र टिप्पणी भी की जा रही है। युवती ने बताया कि 4 मई को फोटो एडिट कर अपलोड की गई और अभद्र टिप्पणियां भी की गई है। चम्पावत साइबर सैल ने युवती की तहरीर पर कार्रवाई करते हुए जांच की और ये काम करने वाले की पहचान की। वो कोई और नहीं पीड़िता के ही गांव की लड़की निकली जो की पीड़िता की ही दोस्त है। दोनों की किसी बात पर लड़ाई हुई थी।

वहीं आरोपी की पहचान होने के बाद पुलिस ने उस युवती को परिजनों समेत थाना पाटी में बुलाकर पुछताछ की तो युवती ने अपना जुर्म कबूला और बताया कि वो दोनों दोस्त थे। किसी बात को लेकर दोनों के बीच लड़ाई हुई थी और बदला लेने के लिए उसने फर्जी फेसबुक आईडी बनाई और फोटो को एडिट कर अपत्तिजनक पोस्टें भी शेयर की ताकी बो बदनाम हो जाए। वहीं साइबर सैल चम्पावत एवं थाना पाटी पुलिस ने आरोपी युवती की काउसलिंग की। दूसरी तरफ आरोपी युवती ने लिखित में अपना मॉफीनामा दिया और भविष्य में ऐसी हरकत न करने की बात कही। वहीं पीड़िता ने भी आरोपी युवती पर कोई कार्रवाही न करने की बात की। पुलिस द्वारा आरोपी संजना को धारा 81 पुलिस एक्ट में चालान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here