उत्तराखंड मौसम से जुड़ी खबर : इन जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का हाई अलर्ट

देहरादून : राज्य में भारी बारिश का दौर लगातार जारी है। देर रात राजधानी देहरादून समेत प्रदेश के जिलों में भारी बारिश ने लोगों को परेशान किया। उत्तराखंड मौसम विज्ञान केंद्र के अलर्ट के बाद आपातकालीन परिचालन केंद्र ने देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी समेत राज्य के कुछ जिलों के कुछ इलाकों में 13 अगस्त तक भारी से बहुत भारी बारिश का हाई अलर्ट जारी किया है।

सभी जिलाधिकारियों को पत्र जारी कर सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। केंद्र के संयुक्त सचिव प्रदीप जोशी की ओर से जारी पत्र में देहरादून, हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर, पिथौरागढ़, बागेश्वर, चमोली के कुछस्थानों पर तीव्र दौर के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने और कहीं- कहीं आकाशीय बिजली गिरने की संभावना जताई है।

जिलाधिकारियों को कहा गया है कि लोगों के आवागमन पर नियंत्रण रखें। आपदा व दुर्घटना की स्थिति पर तत्काल स्थलीय कार्रवाई करें और इसकी सूचना कंट्रोल रूम को दें। आपदा प्रबंधन के सभी आईआएस के अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा गया है। राजस्व निरीक्षकों, ग्राम विकास अधिकारियों व ग्राम पंचायत अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में मौजूद रहेंगे। सभी चैकी व थानों को भी आपदा प्रबंधन संबंधी उपकरणों व वायरलेस सहित हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here