उत्तराखंड : बिना दस्तावेज गड़बड़ी की जांच करने पहुंचे अधिकारी, ग्रामीणों ने भगाया

 

लक्सर: क्षेत्र के सीधडू गांव में ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर विकास कार्यो में धांधली का आरोप लगाते हुये उपजिलाधिकारी पूरण सिंह राणा से शिकायत की थी। लक्सर उप जिलाधिकारी ने मामले की जांच के आदेश लक्सर विकास खंड अधिकारी को दिए हैं। उसके बाद आज लक्सर विकासखंड के एडीओ पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी मौके पर पहुंचे। अधिकारियों के पास विकास कार्यों के कागजात न होने के कारण ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा।

एडीओ पंचायत व ग्राम विकास अधिकारी को बिना जांच किये ही वापस लौटना पड़ा। शिकायतकर्ता ने बताया की ग्राम प्रधान ने विकास कार्यो में धांधली कर सरकारी पैसे को ठिकाने लगाने का काम किया है। गांव में कुछ ऐसी सड़कें है, जिनका निर्माण नहीं हुआ है। लेकिन, निर्माण दिखाकर पैसे का भुगतान करा लिया।

सड़क में पड़ने वाले स्लैब, कच्ची सड़क का निर्माण आदि कार्यो में धांधली की गई है। जब हमने इस मामले में मौके पर पहुंचे एडीओ पंचायत से बात की तो उन्होंने बताया कि आज कुछ मामलों की जांच की जानी थी, जो नहीं हो सकी है। लोगों द्वारा दिए गए शपथ पत्रों का सत्यापन कर लिया गया है। कुछ दिनों बाद कुछ अन्य अधिकारीयों से मामलों की बारीकी से जांच कराई जाएगी। जांच के उपरांत जो भी पाया जाएगा। उसी के अनुरूप कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here