हरिद्वार VIDEO : बर्खास्त SSB जवान को न्याय दिलाएंगे हरदा, पहुंचे घर, DIG ने झूठी गवाही देने को कहा था!

लक्सर (गोविंद सिंह) : खबर लक्सर से जहां सोशल मीडिया पर एसएसबी जवान का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ था। जवान की पीड़ा को खबर उत्तराखंड ने समझा और जवान के आरोप में अगर सच्चाई है तो उसे न्याय दिलाने के लिए खबर प्रकाशित की थी। जिसके बाद आज राजनेता उनसे मिलने जवान के घर पहुंचे। बता दें कि वायरल वीडियो में एसएसबी जवान ने अपने ही अधिकारियों पर प्रताड़ित करने और मानसिक शोषण करने का आरोप भी लगाया है।

आपको बता दें एसएसबी का जवान अश्विनी कुमार हरिद्वार के लक्सर का रहने वाले हैं। जो 2005 में भर्ती हुए थे। अश्विनी कुमार 2017 से गले के कैंसर की बीमारी से पीड़ित हैं जिसके चलते मेडिकल बेस पर बिहार से इनका ट्रांसफर उत्तराखंड में किया गया था। एसएसबी जवान ने आरोप लगाया है कि सीनियर अधिकारी द्वारा पूर्व अधिकारी के खिलाफ झूठी गवाही देने का दबाव बनाया गया।जब पदाधिकारी की बात नहीं मानी तो उसको प्रताड़ित किया गया। उनका ट्रांसफर पर ट्रांसफर कर बेवजह इधर से उधर दौड़ाया गया। श्रीनगर में जब उसकी तबीयत खराब हो गई तो सीनियर अधिकारियों से छुट्टी मांगी लेकिन ना देकर और अधिक प्रताड़ित किया गया। इतना ही नहीं उसे भगोड़ा साबित करते हुए नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया गया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के बेटे वीरेंद्र सिंह रावत आज लक्सर पहुंचे और पीड़ित जवान के परिजनों से मुलाकात की। उन्होंने बताया पीड़ित जवान के साथ जो अन्याय हुआ है उसके लिए हरीश रावत उच्च अधिकारियों से बात करेंगे और जल्द ही पीड़ित जवान को न्याय दिलाने का काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here