उत्तराखंड VIDEO : वर्दी में ‘भगवान’ बने जवानों ने बचाई 4 लोगों की जान

देहरादून : वर्दी में ‘भगवान’ बने जवानों ने बाढ़ के पानी में फंसी चार जिंदगियां को बचाया और एक परिवार की खुशियां तार-तार होने से बचाई जो की काबिले तारीफ है. दरअसल सहसपुर पुलिस ने रेसक्यू कर आसन नदी में बाढ़ के पानी में फंसे चार (04) लोगों को बचाया जिसके बाद लोगों द्वारा सहसपुर पुलिस की भूरी-भूरी प्रशंसा की. वर्दी ने कई जिंदगियों को बचाया औऱ एक परिवार की खुशियां लौटा दी.

ढाकी आसन नदी में बाढ़ के पानी में फंसी चार जिंदगियां

मिली जानकारी के अनुसार देहरादून के सभावाला थाना, सहसपुर निवासी ने पुलिस को आकर सूचना दी कि उसके परिवार के चार सदस्य जिसमें एक महिला और तीन बच्चे शामिल हैं, ढाकी आसन नदी में रात से बाढ़ के पानी में फंसे हुए हैं। इसकी जानकारी मिलने पर सहसपुर थानाध्यक्ष ने तुरंत इसकी सूचना अधिकारियों-कर्मचारियों और एसडीआरएफ समेत फायर सर्विस को सूचित की. जिसके बाद टीम बचाव उपकरणों के 10 मिनट के अन्दर थानाध्यक्ष सहसपुर पुलिस टीम के साथ रेस्क्यू उपकरणों के समेत मौके पर पहुँचे। सरकारी वाहन से नदी तक जाने का रास्ता नहीं होने पर स्थानीय जनता के लोगों से मदद मांगी गयी। ट्रैक्टर से नदी तक पहुँचने का रास्ता बनाया गया और नदी तक पहुँचकर नदी में बढ़े हुए जल स्तर के बीच में फंसे हुए व्यक्तियों के तत्काल बचाने के लिए टीम को उतारा गया.

एसएसपी ने उत्साहवर्धन के लिए उचित पारितोषिक की घोषणा 

राहत बचाव ऑपरेशन के दौरान पुलिस कर्मचारियों ने आसन नदी में बढ़े जल स्तर में रस्से की मदद से अदम्य साहस का परिचय देते हुए उफानती हुई नदी से कई जिंदगियों को बचाया. राहत और बचाव कार्य में लगी टीम को प्रभावित परिवार और स्थानीय लोगों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की। वहीं एसएसपी ने पुलिस टीम के उत्साहवर्धन के लिए उचित पारितोषिक की घोषणा की है।

 बचाये गये सदस्यों के नाम पता :

1- बानों बीबी पत्नी मौ0 अली, उम्र 35 वर्ष, निवासी वन गुर्जर मौहल्ला, सभावाला, थाना सहसपुर।

2- आमिर खान पुत्र शमशाद, उम्र 16 वर्ष, निवासी उपरोक्त।

3- कुमारी एमना पुत्री शमशाद, उम्र 14 वर्ष, निवासी उपरोक्त।

4- आजाद पुत्र मौ0 अली, उम्र 16 वर्ष, निवासी उपरोक्त।

 पुलिस टीम 

1- विकासनगर क्षेत्राधिकारी भूपेन्द्र सिह धौनी, सहसपुर थानाध्यक्ष पीडी भट्ट, उनि पंकज कुमार, HCP महेन्द्र सिंह नेगी, का. सुधीर कुमार, का.  युवराज सिंह, का. संजय कुमार, का. धर्मेन्द्र, का.  बृजपाल सिंह, का.  दीपक कुमार, का.  जगजोत सिंह, का. विनोद रतूड़ी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here