उत्तराखंड : नकली नोटों की खेप के साथ दो गिरफ्तार, यहां जाकर चलाते थे नोट

लक्सर के खानपुर पुलिस ने नकली नोटों की खेप के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के पास से 4700 रुपए के सो सो के नकली करेंसी मिली है, साथ ही 12000 लगभग आधे छपे जाली नोट लैपटॉप कलर प्रिंटर छपाई में प्रयोग किए जाने वाली इंक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की मुद्रित मोहर कटर जाली मुद्रा सफाई के लिए सादा पेपर भारी मात्रा में बरामद किया।

पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने अपने नाम गोपाल पुत्र राजेंद्र निवासी तुगलपुर थाना खानपुर जनपद हरिद्वार और नेत्रपाल उर्फ नीटु पुत्र बलवीर निवासी टांडा महरौली थाना लक्सर हरिद्वार बताया। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर नकली करेंसी छपाई के उपकरण को बरामद करते हुए पुलिस संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। पकड़े गए आरोपी उत्तर प्रदेश उत्तराखंड हरियाणा आदि प्रदेशों में यह नोट चलाते थे।

वहीं लक्सर सीओ राजन सिंह ने खुलासा करते हुए बताया है कि उच्चाधिकारियों के आदेश है कि जनपद को अपराध मुक्त किया जाए इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर पता चला है कि कुछ लोग जाली नोट बना कर चला रहे हैं और चलाने की फिराक में हैं जिसको लेकर खानपुर पुलिस ने अपना जाल बिछा कर नकली करेंसी के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है और जिस में एक आरोपी मौके से फरार हो गया है पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here