उत्तरकाशी : 12वीं की टॉपर सताक्षी 40 किमी. का लंबा सफर तय कर जाती थी स्कूल

देहरादून : उत्तराखंड बोर्ड के 10वीं और 12वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं. जिसमें एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी है. आपको बता दें की 12वीं में उत्तरकाशी की सताक्षी तिवारी टॉपर रही हैं जिन्होंने 98 फीसदी अंक प्राप्त किए हैं. बता दें कि इस साल इंटरमीडिएट का रिजल्ट 80.13 प्रतिशत रहा.

आईआईटी में प्रोफेसर बनना चाहती है सताक्षी

उत्तराखंड की इंटरमीडिएट की टॉपर शताक्षी ने बताया कि वह रोजाना करीब 20 किलोमीटर दूर पढ़ने के लिए चिन्यालीसौड़ जाती थीं। रोजाना 40 किलोमीटर का सफर सिर्फ स्कूल आने-जाने में करना होता था। सताक्षी ने बताया कि वो देहरादून में आईआईटी की तैयारी कर रही हैं। शताक्षी ने बताया कि वह जेईई मेंस की तैयारी कर रही है। इसके बाद वह आईआईटी में प्रोफेसर बनना चाहती हैं। शताक्षी की मां सुनीता तिवारी कंडीसौड़ में हेल्थ सुपरवाइजर है। पिता अनूप तिवारी प्राइवेट इंजीनियर हैं।

10वीं में भी लड़की ने मारी बाजी

वहीं 10वीं के रिजल्ट की तो देहरादून की अनंता सकलानी ने बाजी मारी. जी हां अनंता ने 99 प्रतिशत लेकर 10वीं में टॉप किया. वहीं दूसरे स्थान में ऋषिकेश के अर्पित रहे जबकि तीसरे स्थान पर सितारगंज की सुरक्षि गहतोड़ी रही. एक बार फिर से लड़कियों ने बाजी मारी. आपको बता दें कि 10वीं में टॉप करने वाली अनन्ता सकलानी देहरादून की नथुवाला की रहने वाला है जो कि सरस्वती विद्या मंदिर से पढ़ाई कर रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here