उत्तराखंड को दूरदर्शन चैनल की सौगात, बलूनी ने पीएम मोदी को कहा थैंक यू

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने उत्तराखंड की जनता को कई सौगातें दी है…जिससे प्रमुख स्वास्थय सेवाओं का लाभ है. वहीं अनिल बलूनी ने एक और नेक काम किया है जिससे कई पत्रकारों को रोजगार मिलेगा और साथ ही उत्तराखंड की छवि देश भर में और प्रसिद्ध होगी. जी हां अनिल बलूनी की बदौलत अब उत्तराखंड को 24 घंटे का पृथक दूरदर्शन चैनल की सौगात दी गई गई है. जिसके लिए अनिल बलूनी ने पीएम मोदी का आभार प्रकट किया है।

राज्यसभा सांसद बलूनी ने कहा की उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के माध्यम से गत अगस्त माह में उत्तराखंड के लिए दूरदर्शन चैनल की मांग की थी, क्योंकि उत्तराखंड में दूरदर्शन चैनल की अवस्थापना से जुड़े भवन इत्यादि का ढांचा पहले से तैयार हो चुका है लेकिन अभी भी रिकॉर्डिंग आदि का महत्वपूर्ण कार्य लखनऊ से ही संचालित हो रहा था। समाचार आदि के प्रसारण व तकनीकी कार्य भी लखनऊ केंद्र पर निर्भर थे.

वही अब उत्तराखंड का पृथक 24 घंटे का चैनल होने से राज्य के समाचारों, राज्य की संस्कृति और सरोकारों का प्रसारण होगा। आम जनता को अन्य राज्यों की तरह अपने प्रांत का दूरदर्शन चैनल प्राप्त होगा जिससे राज्य के स्थानीय कलाकारों, लोक संस्कृति से जुड़े विषयों और विशेषज्ञों को मंच मिलेगा। जो कि राज्य की संस्कृति के सम्वर्धन के लिए महत्वपूर्ण कदम साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here