उत्तराखंड : इस सड़क पर हर दिन होते हैं हादसे, आज भी पलटा ट्रक, ये है कारण

 

रुड़की: भगवानपुर क्षेत्र के बिहारीगढ़ से रोशनाबाद को जोड़ने वाले मार्ग का कुछ हिस्सा पूरी तरीके से गड्ढों में तब्दील हो चुका है। बुग्गावाला क्षेत्र खनन क्षेत्र होने की वजह से यहां पर खनन की गाड़ियों का आगमन ज्यादा है, जिसकी वजह से यह मार्ग खस्ताहाल हो चुका है। तस्वीरों में देखकर साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि राज्य को जोड़ने वाले मार्ग की हालत बद से बदतर हो चुकी है। तेलपुरा गांव के ग्रामीणों ने बताया कि यहां से रोजाना हजारों गाड़ियों का आगमन होता है, जिसमें अधिकतर खनन से भरे वाहन है। रोजाना लोग यहां चोटिल हो रहे हैं। यह आज भी गन्ने का ट्रक पलटना कोई नया हादसा नहीं है।

गड्ढे आए दिन हादसों को न्योता दे रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया यहां कि नालियों की सफाई ना होने की वजह से यहां की नालियां भी पूरी तरह से चैक हो चुकी हैं, जिनकी पानी की निकासी सड़क पर निकल रही है। खनन की गाड़ियों से बने गड्ढों में गिरकर रोजाना कई लोग चोटिल हो रहे हैं। सिर्फ आज ही नहीं यहां एक गाड़ी पलटी है।

ई-रिक्शा पलटा है और एक मोटरसाइकिल वाला भी गिरा है। अधिकारी भी कुंभकरणी नींद में सोए हुए हैं। कोई भी इस मार्ग की सुध लेने को तैयार नहीं है। अगले माह से कुंभ मेले का आयोजन शुरू होने जा रहा है। हजारों लोग रोजाना कुंभ के लिए इस मार्ग को भी चुनते हैं, लेकिन संबंधित विभाग और अधिकारियों की अनदेखी के कारण इस मार्ग की कोई सुध लेने वाला नहीं है।

सबसे अधिक परेशानी पैदल, साइकिल और मोटरसाइकिल से चलने वालों को हो रही है, जो इस जोखिम भरे रास्ते से चलने को मजबूर हैं। ग्रामीणों ने कहा कि स्थानीय स्टोन क्रेशर संचालकों को भी चाहिए कि उनकी खनन की गाड़ियां का आगमन इस मार्ग से है अगर विभाग नहीं जागता है, तो कम से कम वह भी गड्ढों को प्लेन करा सकते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि हमने इस मार्ग की लिखित और मौखिक शिकायत की, लेकिन आज तक कोई समाधान नहीं निकला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here