उत्तराखंड : बर्फबारी के बीच फंसी बारात, 4 KM पैदल चलकर दुल्हन लेने पहुंचा दूल्हा

चमोली : उत्तराखंड में भारी बर्फबारी के कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. कई रास्ते बंद हैं तो वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने का खतरा भी बढ़ गया है. वहीं इस बीच ऐसा वाक्या चमोली से सामने आया है जिसे देख कह सकते हैं कि उत्तराखंड हार मानने वालों में से नहीं है बल्की हस स्थिति का सामना करने और जीत हासिल करने के लिए हमेशा आगे रहे हैं.

जी हां एक ओर जहां बर्फबारी के कारण उत्तराखंड में ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया तो इस बीच भारी बर्फबारी का सामना करते हुए बाराती औऱ दूल्हा पैदल चलकर अपनी दुल्हनिया लेने पहुंचे, जी हां बर्फीलें रास्तों का सामना करते हुए बारात और दूल्हा मुश्किलों के बाद भी लोग झूमते दिखाई दिए. बर्फबारी में बारातियों का जोश इतना हाई था कि मौसम की मार भी इनके जश्न में खलल नहीं डाल पाई. बर्फ की मार से बचने के लिए दूल्हे राजा भी छाता लेकर निकले.

चार किमी पैदल चले बाराती

चमोली जिले के बिजरा गांव में दुल्हन के घर पहुंचने के लिए एक दूल्हे ने चार किमी की पैदल यात्रा कर बरातियों के साथ अपनी मंजिल तक पहुंचा. बता दें कि चमोली जिले में दो दिन से जारी भारी बर्फबारी के बीच बुधवार को यह बारात निकली. मौसम बिगड़ने की वजह से चमोली के 146 गांव प्रभावित हैं. यहां पांच मुख्य सड़कें बर्फबारी के चलते बंद हो गई हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here