उत्तराखंड : दहेज लोभियों की गुंडागर्दी, बहु को पीट-पीटकर घर से निकाला

काशीपुर : दहेज लोभियों का तांडव दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। जिसका नतीजा है कि ससुरालियों की तमन्ना पूरी ना कर पाने पर बहु के साथ जमकर मारपीट करने का मामला सामने आया है। जिसको लेकर पीड़ित महिला ने अपने पति समेत अन्य लोगों के खिलाफ कोतवाली में तहरीर देकर कार्यवाही की मांग की है।

बता दें कि करीब 3 वर्ष पूर्व पूनम का विवाह काशीपुर के पक्का कोट निवासी मनोज सैनी से हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद मनोज सैनी और उनके परिवार के द्वारा पूनम से लाखों रुपए की रकम की मांग की गई। मांग पूरी ना होने पर ससुरालियों ने पूनम के साथ मारपीट और अभद्रता करनी शुरू कर दी। जिसको लेकर पूनम ने करीब 1 वर्ष पूर्व महिला हेल्पलाइन में मामला दर्ज करा कर कार्यवाही की मांग की थी। लेकिन दहेज लोभियों के दिमाग से दहेज की बात नहीं गई। जिसके बाद रविवार को मनोज सैनी ने अपने अन्य साथियों के साथ पूनम से जमकर मारपीट की और उसे घर से बाहर निकाल दिया। जिसके बाद पूनम में देर रात पुलिस को मामले से अवगत कराया। लेकिन पुलिस द्वारा कार्यवाही नहीं किए जाने पर पूनम ने महिला आयोग की पूर्व उपाध्यक्ष अमिता लोहनी से मदद मांगी।

जिसपर आज अमिता लोहनी ने आज कोतवाली पुलिस से बात कर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की बात कही। वहीं एसएसआई विनोद जोशी ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है और जल्द ही आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here