उत्तराखंड के छोटे से गांव की उन्नति बिष्ट चाईना दिखाएगी दम, देश का करेंगी प्रतिनिधित्व

पौड़ी : उत्तराखंड में टैलेंट की कमी नहीं है इस बात से पूरा देश औऱ दुनिया वाकिफ हैं. बात देश की रक्षा की करें या खेल के क्षेत्र की या बात करे बड़े पर्दै पर जलवा बिखेरने की हर ओर उत्तराखंडियों का जादू चला आ रहा है औऱ इनमे सबसे आगे हैं बेटियां. जी हां बेटियां अब बढ़चढ़ कर खेल से लेकर देश का जिम्मा संभालने के लिए खुद को तैयार कर रही हैं और देश-प्रदेश का नाम रोशन कर रही है और इनमें एक नाम और शामिल हो गया है वो है उन्नति बिष्ट का.

पौड़ी गढ़वाल के छोटे से गांव की रहने वाली है उन्नति बिष्ट

जी हां उन्नति बिष्ट पौड़ी जनपद में कल्जीखाल ब्लॉक के अंतर्गत ग्राम द्यूसा बगानीखाल की निवासी है जिसका चयन एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 के लिए हुआ है और इसके लिए हंस कल्चरल सेंटर ने भी उन्नति को बधाई देते हुए खुशी जाहिर की है.

हंस कल्चरल सेंटर ने दिया प्रोत्साहन

हंस कल्चरल सेंटर के प्रदेश प्रभारी पदमेंद्र सिंह बिष्ट का कहना है कि उत्तराखण्ड की प्रतिभाओं को हंस कल्चरल सेंटर हमेशा ही प्रोत्साहित करता आ रहा है और आगे भी उन्नति बिष्ट को भी प्रोत्साहित करता रहेगा.

सीएम ने दिया आश्वासन

आपको बता दें कि पौड़ी गढ़वाल के छोटे से गांव की होनहोर लड़की उन्नति अब तक तीन बार बैडमिंटन अंडर 19 की चैम्पियन रही है, 2019 में सीनियर चैंपियन रही है। बैंगलोर में ऑल इंडिया अंडर 19 की उपविजेता भी रही है व जून 2019 में ऑल इंडिया अंडर 19 में सरअप रही है। इसके साथ ही तीन बार भारत की तरफ से इंडोनेशिया, म्यामार व जर्मनी में बैडमिंटन में प्रतिभाग कर चुकी है। और इस बार उन्नति एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप 2019 में सूजो(चाईना) में देश की तरफ से प्रतिभाग करेंगी। पदमेंद्र सिंह बिष्ट ने उन्नति को सीएम त्रिवेंद्र रावत से मिलवाकर आशीर्वाद दिलाया तथा उन्नति के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। साथ ही हंस कल्चरल सेंटर की करुणामयी माता मंगला जी व आध्यत्मिक गुरु भोले जी महाराज ने भी उन्नति के चयन होने पर उन्हें शुभकामनाये दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here