उत्तराखंड : होमगार्ड की भर्ती के लिए M.Sc-M.Com के छात्रों ने किया आवेदन

पौड़ी गढ़वाल : देश में औऱ उत्तराखंड राज्य में बेरोजगारी किस कदर युवाओं पर हावी है इसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि जो एमएससी औऱ बीएससी के छात्र डॉक्टर, शिक्षक और साइंसटिस्ट बनने का सपना देखते थे उन्हें अब होमगार्ड की नौकरी से ही संतुष्टि करनी पड़ रही है. और जिन पदों के लिए योग्यता 10वीं पास मांगी गई है उसमें एमएससी-बीएससी के छात्रों ने आवेदन कियाहै. 199 पदों पर 2500 युवाओं ने किया आवेदनजी हां बता दे पौड़ी में ब्लॉक स्तर के लिए होमगार्ड्स पद के लिए 199 वैकेंसी निकली थी।पौड़ी जिले में इस पद के लिए करीब 2500 से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया है जिनमे अधिकतर एमएससी, बीएससी की डिग्रीधारी हैं. और वहीं 199 पदों पर 2500 युवाओं ने आवेदन किया है.

पढ़ा लिखा युवा 10-12 हजार की नौकरी करने को मजबूर

आज देश में युवा बेरोजगारी से जूझ रहे हैं पढ़े से पढ़े लिखा व्यक्ति 10-12 हजार की नौकरी करने को मजबूर है क्योंकि सरकारी नौकरियों के आवेदन न के बराबर आते हैं और जो आते हैं उनमें कुछ न कुछ घोटाला हो ही जाती है. जिससे आवेदक हताश हो जाते हैं. होमगार्ड की नौकरी अब के समय में युवाओं के लिए किसी अन्य़ उच्च पद की नौकरी से कम नजर नहीं आर ही है.

आपको बता दें पौड़ी होमगार्ड की भर्ती नें 255 एमएससी के छात्रों ने जबकि बीएसएसी, बीकॉम, एमए, एमकॉम के डेढ़ लाख से ज्यादा छात्रों ने आवेदन किया वहीं सरकार अब इस भर्ती के लिए एक्सपर्ट की राय भी ले रही है.

आवेदन की अंतिम तारीख

15 मार्च

उम्र सीमा

18-48 साल तय की गई थी।

न्यूनतम योग्यता

10वीं पास

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here