उत्तराखंड : फेल होने पर छात्र-छात्रा ने गटका जहर, एक की मौत, एक अस्पताल में

उधमसिंह नगर : बीते दिन उत्तराखंड बोर्ड परीक्षा का परिणाम घोषित हुआ जिसमें 10वीं में अनंता सकलानी ने सबसे ज्यादा अंक हासिल कर टॉप किया तो वहीं 12वीं में उत्तरकाशी की बेटी सताक्षी तिवारी ने टॉप किया. वहीं कुछ बच्चों के शत-प्रतिशत नंबर आए तो साथ ही कई बच्चे ऐसे थे जो फेल हो गए. इसी दुख के चलते हाईस्कूल के एक छात्र और 12वीं की छात्रा ने जहर गटक लिया जिससे छात्रा की मौत हो गई जबकि छात्र का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

10वीं के छात्र ने गटका जहर

आपको बता दें कि खुदागंज निवासी छात्र यहां रामकुमारी विद्या मंदिर इंका(खटीमा) में हाईस्कूल का विद्यार्थी है। बीते दिन 10वीं बोर्ड का रिजल्ट आने पर उसे पता चला कि वो फेल हो गया है इस दुख को वो सहन नहीं कर पाया और जहरीला पदार्थ खा लिया। जहां अभी छात्र की हालत में सुधार है। मिली जानकारी के अनुसार छात्र की मां अध्यापिका है।

12वीं की छात्रा ने फेल होने पर गटका जहर 

वहीं दूसरी बुरी खबर उधमसिंहनगर के खटीमा से आई. जहां 12वीं की एक छात्रा ने फेल होने पर जहर गटक लिया.. इससे परिजनों में कोहराम मच गया। चकरपुर क्षेत्र के अंतर्गत खेतलसंडा मुस्ताजर बूढ़ाबाग निवासी इंटरमीडिएट की 17 वर्षीय एक छात्रा को उसके फेल होने की जानकारी मिली। फेल होने के सदमे में छात्रा ने घर पर ही जहरीला पदार्थ खा लिया। जानकारी होने पर परिजन उसे तत्काल सरकारी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

आज कई ऐसे युवा ऊंचे पर तैनात हैं जो कभी 10वीं-12वीं में असफल हुए थे

हमारी सभी बोर्ड परीक्षा के बच्चों और अन्य क्लास के बच्चों से अपील है कि असफल होने पर खौफनाक कदम न उठाए और परिवार को आहत न करें. आज कई ऐसे युवा ऊंचे पर तैनात हैं जो कभी 10वीं-12वीं में असफल हुए थे. दुनिया में कई और ऐसे उदाहरण है जो आप सभी बच्चों को हिम्मत देगा, साहस देगा…आज कई ऐसे बच्चे भी अधिकारी बन देश की सेवा कर रहे हैं जो की 10वीं में दो-दो बार असफल हो चुकेहैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here