उत्तराखंड : इसलिए नौकरी से निकाल दिए गए थे 300 कर्मचारी, अब फिर से मिली नौकरी

देहरादून : परिवहन निगम में अनुबंध पर काम करने वाले 300 संविदा कर्मचारियों के अनुबंध का नवीनीकरण नहीं होने से संविदा चालकों, परिचालकों को हटा दिया गया था. मामले को लेकर नए नैनीताल हाईकोर्ट में याचिका दायर की गयी थी। कोर्ट के आदेश के बाद उनको नए सिरे से ड्यूटी ज्वाइन करने के आदेश जारी किए गए हैं।

परिवहन निगम महाप्रबंधक दीपक जैन ने पिछले 10 जून से ड्यूटी से हटाए गए सभी 300 संविदा चालकों, परिचालकों को नए सिरे से ड्यूटी पर लेने का आदेश जारी कर दिया है। सभी संविदा चालक-परिचालक अपने सहायक महाप्रबंधकों के कार्यालयों में उपस्थिति दर्ज कराने को कहा गया है। निगम में संविदा चालकों, परिचालकों का हर साल नवीनीकरण कराया जाता है। 300 संविदा चालकों-परिचालकों ने नियमितीकरण की मांग करते हुए नवीनीकरण नहीं कराया।

इसके बाद प्रबंधन ने नवीनीकरण नहीं कराने वाले 300 संविदा चालकों-परिचालकों को 10 जून से ड्यूटी के हटाने का आदेश जारी कर दिया। प्रबंधन के इस फैसले के खिलाफ संविदा कर्मचारियों ने अदालत का दरवाजा खटखटाया। अदालत ने संविदा चालकों परिचालकों को ड्यूटी पर वापस रखने के साथ ही वेतन भुगतान का भी आदेश दिया। अदालत के इस फैसले के बाद महाप्रबंधक दीपक जैन ने सभी सहायक महाप्रबंधकों को आदेश जारी किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here