उत्तराखंड : बचपन से था आर्मी जॉइन करने का शौक, 2 महीने पहले हुआ भर्ती, हुई मौत

अल्मोड़ा: उत्तराखंड के युवा हमेशा से ही सेना में जाने को लेकर और भर्ती के लिए तत्पर रहते हैं. शायद ही देश का ऐशा कोई कोना हो जहां उत्तराखंड के युवा वर्दी पहन कर देश की रक्षा नहीं कर रहे हों. उत्तराखंड के युवाओं का शुरु से एक ही सपना होता है आर्मी जॉइन करना जो की देवेंद्र का भी सपना था लेकिन कुदरत को कुछ और हीं मंजूर था.

सेना के जवान की ट्रेनिंग के दौरान स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत

जी हां दो साल पहले सेना में भर्ती हुए सेना के जवान की ट्रेनिंग के दौरान स्वीमिंग पूल में डूबने से मौत हो गयी थी। कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में ट्रैनिंग ले रहा नैनीताल जिले का 19 वर्षीय रिक्रूट देवेंद्र सिंह संबल दो माह पहले ही सेना में भर्ती हुआ था। वह अपने अन्य साथियों के साथ ट्रेनिंग ले रहा था। जानकारी के अनुसार हादसे के वक्त जवान स्वीमिंग का प्रशिक्षण ले रहा था। सेना के जवान उसे माल रोड स्थित सैन्य चिकित्सालय में लेकर पहुंचे, लेकिन उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। जवान की मौत की सेना ने अब तक पुष्टि नहीं की है, लेकिन पुलिस ने बताया कि हादसे में सेना के ट्रेनी जवान की डूबने से मौत हुई है। वहीं सेना की ओर से इस पर कोई भी बोलने को तैयार नहीं और ना ही कोई जानकारी दी गई है।

सोमवार को सैन्य सम्मान के साथ जवान का अंतिम संस्कार

आपको बता दें पूर्व कुमाऊं रेजीमेंट केंद्र में रिक्रूट के पार्थिव शरीर का रविवार को राजकीय अस्पताल में पुलिस व सैन्य अधिकारियों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम किया गया। सैन्य अस्पताल में रिक्रूट को गार्ड ऑफ आनर देने के बाद सेना के वाहन से उसके पार्थिव शरीर को गांव भेजा गया। सोमवार को सैन्य सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया।  इस दौरान विधायक राम सिंह कैड़ा, दुग्ध संघ लालकुआं के अध्यक्ष मुकेश बोरा, भाजपा नेता तारा दत्त पांडे आदि ने शोक व्यक्त किया है।

बचपन से था सेना में जाने से का शौक

इस दौरान जवान के भाई ने बताया कि देवेंद्र सिंह संबल को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था औऱ वो दो महीने पहले ही 25 मार्च को वह सेना में भर्ती हुए थे…घर में खुशियों का माहौल था. देवेंद्र की चाचा ने बताया कि उसमें सेना में जाने को लेकर इतना जुनून था कि उसने बीएससी अंतिम वर्ष की परीक्षा तक नहीं दी और पढ़ाई में काफी होनहार था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here