उत्तराखंड : इस दिन से दो राज्यों के लिए शुरू हो सकती है रोडवेज बस सेवा

uttrakhand bus

देहरादून: कोविड कर्फ्यू की वजह से दूसरे राज्यों को जाने वालीं रोडवेज बसों के पहिये लंबे वक्त से थमे हुए हैं। लेकिन, अब उनको फिर से घुमाने की तैयारी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि एक जुलाई से रोडवेज की बसों फिर से चल सकती हैं। हिमाचल सहित यूपी व अन्य राज्यों के लिए निगम की बसों के प्रवेश की उम्मीदें तेज हो गई हैं। कोविड कर्फ्यू के कारण यूपी, हिमाचल, दिल्ली, राजस्थान सहित तमाम राज्यों के लिए उत्तराखंड रोडवेज की बसों का संचालन ठप पड़ा हुआ है।

इन सभी राज्यों ने अंतरराज्यीय बस संचालन पर रोक लगाई हुई है। अब कोविड का कहर कम होने के साथ ही धीरे-धीरे सभी राज्य रोक हटाने लगे हैं। हिमाचल प्रदेश की सरकार ने फैसला लिया है कि एक जुलाई से वह 50 प्रतिशत सवारियों के साथ अंतरराज्यीय बस संचालन शुरू कर देगी। इससे उत्तराखंड परिवहन निगम की बसों की भी हिमाचल में एंट्री की उम्मीदें तेज हो गई हैं। इसी हिसाब से निगम ने बस संचालन की तैयारी भी शुरू कर दी है।

यूपी सरकार ने भी फिलहाल 30 जून तक प्रवेश रोका हुआ है, लेकिन एक जुलाई से यूपी में भी उत्तराखंड की बसों के चलने की उम्मीद है। अगर ऐसा होता है तो यूपी के अलावा दिल्ली व अन्य राज्यों में भी राहत मिल सकती है। रोडवेज की करीब 900 बसें रोजाना दिल्ली व अन्य राज्यों से उत्तराखंड के बीच चलती हैं। वर्तमान में यह सभी बसें थमी हुई हैं। इससे रोजाना रोडवेज को करोड़ों का नुकसान हो रहा है। अगर बस संचालन सुचारू होगा तो आर्थिक संकट से जूझ रहे निगम को कुछ राहत मिलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here