उत्तराखंड राज्यसभा चुनाव : किसके नाम पर लगेगी अंतिम मुहर, इन दो के बीच रेस

 

देहरादून: उत्तराखंड भाजपा ने राज्यसभा की एक सीट के लिए पांच नाम पार्टी हाईकमान को भेज दिए हैं। नाम भेजने के बाद अब संभावित प्रत्यासी अपने पक्ष में माहौल बनाने में जुट गए हैं। साथ ही सियासी गलियारों में भी चर्चाओं का बजार गर्म हो गया है। अटकलें लगाई जा रही हैं कि इन दो नामों में से ही कोई एक नाम फाइनल होगा। हालांकि अभी यह कहना जल्दबादी होगा।

राज्यसभा की एक सीट के लिए भाजपा में काफी समय से मंथन चल रहा था। सीएम त्रिवेंद्र के दिल्ली दौरे से लौटते ही नाम हाईकमान को भेज दिए गए। माना जा रहा है कि उत्तराखंड भाजपा संगठन पहले से ही इन पांच नामों को फाइनल कर चुका था। हाईकमान से नाम मांगे जाने के बाद भेज भी दिए गए हैं।

भाजपा की ओर से राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी महेंद्र पांडेय, पूर्व सीएम विजय बहुगुणा, पूर्व सांसद बलराज पासी, प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल गोयल और राज्यमंत्री नरेश बंसल का नाम राज्यसभा के उम्मीदवार के लिए भेजे हैं। इनमें से कुछ नामों की पहले से ही चर्चा चल रही थी, लेकिन बलराज पासी के नाम की कोई चर्चा नहीं हो रही थी।

इनमें से कौन राज्यसभा जाएगा, इसका फैसला हाईकमान करेगा। लेकिन, पांच में दो नाम ऐसे हैं, जिनको सबसे प्रबल दावेदार माना जा रहा है। माना जा रहा है कि राष्ट्रीय कार्यालय प्रमुख महेंद्र पांडे और विजय बहुगुणा में से किसी एक के नाम पर अंतिम फैसला हो सकता है। पूर्व सीएम विजय बहुगुणा को लेकर पहले भी चर्चाएं होती रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here