उत्तराखंड : देहरादून में लगा जनसुनवाई शिविर, लोगों की समस्याओं का हुआ समाधान

देहरादून : जनता मिलन कार्यक्रम के तहत आज जिला कार्यालय में जिलाधिकारी डाॅ. आशीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जनसुनवाई की गई। जनसुनवाई में 18 फरियादियों द्वारा अपनी शिकायतें/समस्याएं प्रमुखता से उठाई गई। इस दौरान  बैंक लोन अदायगी, पुस्ता मरम्मत, पानी की टंकी की मरम्मत, मनरेगा कार्यों की गड़बड़ी की जांच, रास्ता बन्द करने, जमीन के दस्तावेज, शस्त्र लाईसेंस निर्गत करने, ग्राम पंचायत प्रधान के निर्वाचन रद्द करने, दूरसंचार की 3-जी सेवा दिलाने, पट्टे की भूमि का कब्जा दिलाने, इन्दिरा मार्केट की दुकान का कब्जा दिलाने, पार्टी कार्यालय भवन के सम्बन्ध में समस्याएं/शिकायतें प्राप्त हुई।

जनसुनवाई के दौरान चकराता निवासी श्यामदत्त द्वारा विकास कार्यों के सम्बन्ध में शिकायत की इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। चमन विहार निवासी बीना रानी ने मकान हेतु लिए गये बैंक लोन की अदायगी रोके जाने के सम्बन्ध में समस्या रखीं, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि/रा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। रंजीत असवाल द्वारा पुस्ता एवं टंकी मरम्मत को लेकर अपनी समस्या रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी वि/रा को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

कालसी निवासी राकेश शर्मा द्वारा मनरेगा कार्यों मंे प्रधान द्वारा की गई अनियमितता की जांच कराये जाने की मांग की, इस पर जिलाधिकारी ने मुख्य विकास अधिकारी को तत्काल जांच कमेटी नामित कर जांच कराये जाने के निर्देश दिये गये। सरफराजुद्दीन द्वारा पुलिया से रास्ता बंद करने का मामला उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाॅल को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

सुभाष रोड निवासी सुनील कपूर द्वारा भूमि के दस्तावेजों के सम्बन्ध में अपनी समस्या बताई, इस पर जिलाधिकारी द्वारा नायब तहसीलदार को मौका मुआयना करने के निर्देश दिये। इस दौरान डाॅ पीयूष रतूड़ी एवं अनूप कुमार गुरूंग ने शस्त्र लाईसेंस निर्गत करने का मामला उठाया, जिस पर जिलाधिकारी ने शस्त्र अनुभाग को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। गडूल निवासी स्वीटी ने ग्राम पंचायत गडूल के प्रधान पद के निर्वाचन रद्द करने का मामला उठाया, जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। जनसुनवाई में इन्द्रा नेगी ने सोरना डोबरी में ग्रामीणों को विद्युत संयोजन का मामला उठाया इस पर जिलाधिकारी ने एस.डी.ओ विद्युत को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। बचपन बचाओ आन्दोलन के सुरेश उनियाल ने बालक/बालिकाओं को बालश्रम से मुक्ति दिलाये जाने हेतु रेस्क्यू किये जाने का अनुरोध किया गया, जिस पर जिलाधिकारी ने एस.पी सिटी को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये। विकासनगर निवासी अंकित तोमर ने ग्राम पंचायत तोली भूड में दूरसंचार की 3जी सेवा के सम्बन्ध में अपनी समस्या रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने एस.डी.ओ दूरसंचार को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये।

उमेदपुर निवासी महावीर भंडारी ने पैतृक पट्टे की भूमि पर लोगों द्वारा कब्जा किये जाने का मामला उठाया जिस पर जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। लूनिया मौहल्ला निवासी तारा देवी द्वारा इन्दिरा मार्केट में आंवटित दुकान का कब्जा दिलाये जाने की मांग की इस पर जिलाधिकारी ने अपर जिलाधिकारी प्रोटोकाॅल को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए।

शब्बीर आलम खान द्वारा शिक्षण संस्था को अपने पाल्य का नाम को सही करवाये जाने का अनुरोध किया, जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही हेतु शिक्षा विभाग को निर्देश दिये गये। इसके अलावा सत्यनारायण सचान द्वारा परेड ग्राउण्ड स्थित समाजवादी पार्टी के कार्यालय भवन के सम्बन्ध में अपनी समस्या रखी, जिस पर जिलाधिकारी ने आवश्यक कार्यवाही का भरोसा दिलाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here