उत्तराखंड : हत्या के आरोपी ने जेल में की आत्महत्या, काट रहा था अजीवन कारावास की सजा

उधम सिंह नगर जनपद के सितारगंज में स्थित सेंट्रल जेल में हत्या के जुर्म में सजा काट रहे एक कैदी ने कच्चे के नाड़े से लगाई फांसी। सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने गंभीर अवस्था में कैदी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सितारगंज इलाज के लिए ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने कैदी को मृत किया घोषित। बताया जा रहा है कि मृतक कैदी सूरत सिंह ने अपने अंडर गॉरमेंट्स के नाड़े से जेल में फांसी लगाई थी। वहीं मृतक कैदी सूरत सिंह 2004 से अदालत द्वारा हत्या के मामले में आजीवन कैद की सजा सुनाने के बाद से जेल में सजा काट रहा था।
सितारगंज में सिडकुल के पास सेंट्रल जेल स्थित है। आज सेंट्रल जेल की एंबुलेंस से एक कैदी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सितारगंज गंभीर अवस्था में लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक कैदी के गर्दन में एक गोल निशान बना हुआ है।
वहीं सितारगंज के सीएमएस डॉ राजेश आर्य ने मीडिया को बताया कि सेंट्रल जेल की एंबुलेंस से एक कैदी को गंभीर हालत में इलाज के लिए लाया गया। अस्पताल में लाया गया कैदी हत्या के मामले में अजीवन कैद की सजा काट रहा 51 वर्षीय सूरज सिंह निवासी नानकमत्ता अस्पताल में लाने से पहले रास्ते में ही दम तोड़ चुका था। मृतक कैदी सूरत सिंह के गले में रस्सी जैसा निशान है जिससे आत्महत्या की आशंका जताई जा रही है। पुलिस द्वारा पंचनामा भरने के बाद मृतक कैदी के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा जिसके बाद ही स्थिति साफ हो पाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here