उत्तराखंड : DIG की खास मुहिम, सीनियर सिटीजन का ख्याल रखेगी पुलिस, ये है योजना

DIG ARUN MOHAN JOSHI

 

देहरादून: डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने एक मुहिम शुरू की है। इसके तहत अकेले रह रहे सीनियर सिटीजन और बुजुर्ग व्यक्तियों की सुरक्षा के लिए सभी थाना प्रभारियों को अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। इसमें कहा गया है कि सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाना क्षेत्रों में रहने वाले अकेले सीनियर सिटीजन और बुजुर्ग व्यक्तियों के साथ बैठक करके उनको सुरक्षा से संबंधित जानकारी और उनकी समस्याओं का निस्तारण करेंगे।

डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि सीनियर सिटीजन के बारे में सभी थाना प्रभारियों को बता दिया है कि जो भी सीनियर सिटीजन उनके थाना क्षेत्रों में रहते हैं। उनसे लगातार संपर्क में रहें और जहां भी सीनियर सिटीजन पर अपराध होने के आशंका है, उस पर क्या-क्या सुरक्षा दे सकते हैं, इसकी जानकारी मांगी गई है।

साथ ही हमारा जो सीनियर सिटीजन डेक्स है, उनको बताया गया है कि 24 घंटे एक्टिव रहेगा। हेल्पलाइन नंबर भी सबको दे दिया गया है। क्षेत्र में जो भी सीनियर सिटीजन की शिकायत रहती है और जो जानकारी में आती है, उसका निस्तारण करने का प्रयास करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य यह है कि जो सीनियर सिटीजन की जो भी समस्याएं हैं, उनका समाधान हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here