उत्तराखंड : इनको मिलेगी नई जिंदगी, ऋषिकेश पुलिस ने भी शुरू की ये ख़ास मुहिम

 

ऋषिकेश : ऋषिकेश पुलिस ने ऑपरेशन सत्य शुरू किया है। इसके तहत नशे के आदि युवाओं और छोटी उम्र के बच्चों को नशा मुक्त किया जा रहा है। पुलिस ने आज दो लड़कों को उनके परिवार की मदद से निशुल्क नशा मुक्ति केंद्र भेजा गया। पुलिस बच्चों को नशे की लत से बचाने नशे के सौदागरों के खिलाफ डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने एक अभियान ऑपरेशन सत्य चलाया है।

पुलिस अधीक्षक देहात और क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश महोदय के निर्देशन में प्रभारी निरीक्षक कोतवाली ऋषिकेश महोदय लगातार टीम गठित कर कार्रवाई कर रहे हैं। इसके तहत प्रचार-प्रसार किया जा रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए पंपलेट भी बांटे जा रहे हैं। थाना और चैकी क्षेत्रों में जागरूकता के संबंध में गोष्ठी भी आयोजित की जा रही है।

नशा करने वाले बच्चों और व्यक्तियों को चिन्हित कर उनके परिवारजनों के समक्ष उनकी लगातार काउंसलिंग की जा रही है। काउंसलिंग किए जा रहे बच्चों की बीट कांस्टेबल द्वारा लगातार निगरानी रखी जा रही है। चैकी प्रभारी आईडीपीएल ने दो नशे के आदी बच्चों को चिन्हित किया गया था, जिनके परिवारजन नशा मुक्ति केंद्र का खर्चा उठाने में सक्षम नहीं थे। पुलिस दोनों बच्चों को नशा मुक्ति केंद्र में निशुल्क भर्ती करा दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here