उत्तराखंड : झील के बीच कर रहे थे प्री-वेडिंग शूट, थाने ले गई पुलिस, जानें फिर क्या हुआ ?

 

नैनीताल: नैनीताल झील के बीचों-बीच प्री-वेडिंग शूट करने दो जोड़ों को भारी पड़ गया। कैमरा मैन भी लपेटे में आ गए। उनको कमाई के चक्कर में मोटा नुकसान उठाना पड़ा। मामला एक दिन पहले का है, झील में शूटिंग चल रही थी। मामले की जानकारी जैसे ही पुलिस को लगी मौके पर पहुंचकर कैमरामैन को थाने ले गई।

बताया जा रहा है कि दो जोड़े नैनीझील में ड्रोन कैमरे से अवैध रूप से प्री वेडिंग शूट कर रहे थे। दो जोड़े नैनीझील के बीच बिना अनुमति के दिल्ली और हल्द्वानी से आए कैमरा ऑपरेटर ड्रोन से शूटिंग कर रहे थे। इतना ही नहीं दोनों जोड़े नैनीझील के बीच बिना लाइफ जैकेट पहने नाव के ऊपर खड़े होकर शूटिंग करने लगे। स्थानीय लोगों ने उनको कई बार मना किया, लेकिन वो नहीं माने।

इस बीच किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस कैमरा ऑपरेटर को मल्लीताल कोतवाली ले गई, जहां कैमरा ऑपरेटर का पुलिस ने पांच हजार रुपये का चालान कर दिया। उस पर आरक्षित क्षेत्र में बिना अनुमति के कैमरा उड़ाने के आरोप में धारा 51 (1) और 63 के तहत कानूनी कार्रवाई की।

मल्लीताल कोतवाली कोतवाल अशोक कुमार ने बताया कि ड्रोन उड़ाने के लिए क्षेत्रो को रेड यलो व ग्रीन जोन में बांटा है। यलो व रेड जोन में ड्रोन उड़ाने के लिए क्षेत्र की पुलिस से अनुमति लेना आवश्यक है। वहीं, ग्रीन जोन में ड्रोन उड़ाने के लिए की पुलिस से अनुमति लेकर 200 ग्राम भार तक के ड्रोन उड़ाए जा सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here