उत्तराखंड VIDEO : पुलिस के सामने बाइकों को लगाई आग, ढोल-नगाड़े की धुन पर किया डांस

रुड़की : नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में आज किसानों ने रैली निकाली औऱ साथ ही कई बाइकों को आग के हवाले कर दिया औऱ साथ ही इस दौरान लोगों ने आग लगती बाइक के सामने ढोल-नगाड़े की धुन पर जमकर डांस भी किया.

दरअसल नए व्हीकल एक्ट से देशभर के लोगों सहित रुड़की के किसानों में रोष है. लोग भारी भरकम जुर्माना राशि से परेशान हैं. इसी के चलते आज रुड़की में भारतीय किसान यूनियन के सैकड़ों किसानों ने सरकार के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया. किसान नए मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में सड़कों पर उतरे थे किसानों में इतना गुस्सा था कि उन्होंने दो बाइकों को आग के हवाले कर दिया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

किसानों का आरोप है कि एक तरफ सरकार किसानों का करोड़ों का गन्ना भुगतान नहीं कर रही है. वहीं नए मोटर विकल एक्ट को लेकर आम आदमी को परेशान करने में लगी हुई है. अगर सरकार ने अपने नियमों में परिवर्तन ना किया तो किसान आर पार की लड़ाई लड़ने के लिए मजबूर हो जाएंगे. किसान यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष पदम सिंह रोड ने चेतावनी देते हुए कहा सरकार आम आदमी के साथ भेदभाव कर रही है. किसानों का उत्पीड़न हो रहा है. किसानों ने कहा यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार है और उन्हीं के इशारों पर काम कर रही है.
गौरतलब है कि किसानों की बढ़ती संख्या को देखते हुए भारी पुलिस फोर्स तैनात था लेकिन किसानों के सामने पुलिस पूरी तरह से बेबस नजर आई किसानों ने पुलिस के सामने ही दो बाईकों को आग के हवाले कर दिया लेकिन पुलिस बेबस होकर देखती रही। हैरानी की बात ये है कि इतने बड़े प्रदर्शन औऱ रैली के बीच पुलिस मूकदर्शक बनी रही. पुलिस प्रशासन की ओर से कोई भी वहां दिखाई नहीं दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here