दिव्यांग श्रद्धालुओं को व्हीलचेयर से ले जाकर दर्शन कराते उत्तराखंड पुलिस के जवान

उत्तराखंड में चारधाम यात्रा की शुरुआत 7 मई से हो चुकी है…इससे पहले पुलिस प्रशासन और सरकार द्वारा श्रद्धालुओं के लिए खासा इंतजाम किए गए. बात करें उत्तराखंड पुलिस, एसडीआरएफ और क्यूआरटी टीम की तो वो बाहरी राज्यों से आए लोगों का दिल जीत रहे हैं औऱ श्रद्धालु उत्तराखंड पुलिस की सराहना करते हुए उन्हें धन्यवाद कर रहे हैं. उत्तराखंड पुलिस चारधाम में आने वाले श्रद्धालुओं एवं पर्यटकों से मित्रता का व्यवहार कर सुरक्षा और सेवा दोनों मुहैया करा रही है।

उत्तराखंड पुलिस की मित्र पुलिस हमेशा सेवा में तत्पर

उत्तराखंड पुलिस के जवान चारधाम यात्रा को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए चप्पे-चप्पे पर नजर तो रखे ही है साथ ही बच्चे-बूढ़ों की मदद भी कर रहे हैं जिसकी सराहना की जा रही है. बर्फीले रास्तों पर चाहे बच्चों बूढ़ो को रास्ता पार कराना हो या किसी घायल को दर्शन के लिए मंदिर तक पहुंचाना उत्तराखंड पुलिस की मित्र पुलिस हमेशा सेवा में तत्पर है.

इसी को देखते हुए गंगोत्री धाम में असहाय पैर अत्यधिक वृद्ध श्रद्धालुओं की सहायता के लिए पार्किंग स्थल से मंदिर परिसर तक व्हीलचेयर की व्यवस्था की गयी है। उत्तराखंड पुलिस के जवान श्रद्धालुओं को व्हीलचेयर की सहायता से वाहन पार्किंग स्थल से गंगोत्री मंदिर तक ले जाकर मंदिर दर्शन कराकर वापस पार्किंग स्थल सकुशल पहुंचा रहे हैं। उत्तराखण्ड पुलिस का यह सेवा भाव देखकर यात्री काफी खुश व उत्साहित हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here