उत्तराखंड पुलिस औऱ पीएसी कर्मियों के सिर चढ़ा अभिनंदन की मूंछों का जादू, लगी रोक!

रुद्रपुर : ऊधमसिंह नगर स्थित 46वीं वाहिनी पीएसी में जवान विंग कमांडर अभिनंदन की तरह इन दिनों युवा मूंछें रखने लगे हैं. वहीं बड़ी मूंछें रखने पर रोक लगाने का एक आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ये आदेश पर्चा 13 मार्च को वायरल हुआ है…वहीं इस पीएसी के सेनानायक ने वायरल हो रहे इ तरह के किसी भी आदेश जारी करने से इंकार किया है. जिससे साफ है कि ये आदेश फर्जी है.

विंग कमांडर अभिनंदन…सिर्फ नाम ही काफी है

भारतीय विंग कमांडर को कौन नहीं जानता…आज पूरा देश ही नहीं बल्की पूरी विंग कमांडर की बहादुरी से वाकिफ है. औऱ लोगों के लिए अभिनंदन किसी हीरो से कम नहीं है. पाकिस्तानी विमान को मार गिराने वाले भारतीय सेना के विंग कमांडर अभिनंदन पूरे देश के लिए हीरो बन गए है जिस तरीके से उन्होंने देश की रक्षा करते हुए पाक की धरती पर सीना तानकर खड़े रहे और सेना के हर सवाल का जवाब पूरे कॉन्फीडेंड और शान से दिया. वहीं भारत और ताकतवर देशों के दबाव के कारण पाक को 60 घंटों बाद उन्हें भारत को सौंपा.

सिर्फ बहादुरी नहीं मूंछों का भी चला जादू

वहीं अभिनंदन की सिर्फ बहादुरी का जादू लोगों पर नहीं चला बल्कि अभिनंदन की मूछों का जादू भी लोगों में सिर चढ़ कर बोल रहा है. हर कोई शान भरी मूछों को अभिनंदन की तरह तान कर रखना चाहता है और अपने में अभिनंदन की झलक पाना चाहता है.

युवाओं के साथ पुलिस, पीएसी कर्मियों के सर चढ़ा अभिनंदन की मूंछों का बुखार

और ये क्रेज सिर्फ युवाओं पर ही नहीं है बल्कि पुलिस, पीएसी कर्मियों में भी सिर चढ़कर बोल रहा है. रुद्रपुर 46वीं वाहिनी पीएसी में आठ कंपनी में करीब 1100 अधिकारी और जवान व कर्मचारी तैनात हैं। सूत्रों के मुताबिक 46वीं वाहिनी पीएसी में तैनात एक कर्मी ने भी अपनी मूछ विंग कमांडर अभिनंदन की तरह रखी थी। जिसे देखकर पीएसी अधिकारियों ने उसे मानक के अनुुरूप ही मूंछ रखने के निर्देश दिए। चर्चा है कि इसके बाद सेनानायक की तरफ से आदेश भी जारी कर दिए गए। जिसमें कहा गया है कि दल-शाखाओं में नियुक्त कर्मचारी बिना अनुमति के ही बड़ी मूंछ रख रहे हैं जो की नियम के खिलाफ है। दल शाखाओं में नियुक्त अधिकारी और कर्मचारी बड़ी मूछ नहीं रखेंगे। जो भी कर्मचारी मूछ रखेंगे वह निर्धारित मानक के अनुरूप ही रखेंगे।

वहीं 46वीं वाहिनी पीएसी के सेनानायक सुखवीर सिंह ने सफाई देते हुए कहा कि पीएसी एक अनुशासित फोर्स है। बड़ी मूछों पर रोक लगाने संबंधी कोई आदेश जारी नहीं किए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here