उत्तराखंड : धन सिंह से बोले PM मोदी…पर्दे क्यों लगा दिए ?

 

देहरादून: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर के विभिन्न राज्यों में आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के जरिए लोगों को सामित्व कार्ड बांटे। योजना के तहत उत्तराखंड में भी कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान पीएम मोदी ने पौड़ी जिले के एक लाभार्थी सुरेश चंद से भी बात की। सुरेश चंद के साथ राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभारी धन सिंह रावत भी मौजूद थे। इस दौरान एक ऐसा वाकया हुआ, जिसे सुनकर धन सिंह रावत हैरान रह गए।

दअरसल, सुरेश चंद से पीएम मोदी संवाद के दौरान कई चीजों के बारे में बात की। लाभार्थी ने पीएम मोदी को पौड़ी से नजर आने वाले पर्वत शिखर चैखंबा के बारे में बताया। जिस पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं हिमाचलय खासकर उत्तराखंड में लंबे समय तक रहा हूं और मेरा वहां से गहरा नाता है।

PM मोदी ने कहा कि आज भी मैं देवभूमि के नजारों के दर्शन कर पाता, लेकिन आप ने पीछे पर्दे लगा दिए हैं, जिससे उनको प्राकृतिक सुंदरता नजर नहीं आ रही है। इतना ही नहीं उन्होंने होमस्टे योजना के बारे में भी अहम सुझाव दिया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इसके लिए एक वेबसाइट बनानी चाहिए, जिसमें राज्यभर के होमस्टे की जानकारी पर्यटकों को आसानी से एक ही जगह पर मिल सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here