उत्तराखंड : अब खाना और सामान घर पहुंचाएगा ‘पिंटू’

 

 

देहरादून: अगर आप पहाड़ी खानी के शौकीन हैं और आपको देहरादून में कहीं सामान नहीं मिल रहा है, तो अब आपकी चिंताओं का समाधान करने ‘पिंटू’ आ गया है। ‘पिंटू’ को आर्डर मिलते ही वो आपके घर पर आपका मनपसंद सामान पहुंचा देगा। चाहे आपकी डिमांड पहाड़ी हो या फिर देसी, ‘पिंटू’ के पास हर बात का समाधान है। लेकिन, ‘पिंटू’ का असली मकसद पहाड़ी उत्पादों को आप तक पहुंचाना है।

पिंटू कोई और नहीं, बिल्कि उत्तराखंड के युवाओं का बनाया एक मोबाइल एप्प है। इसका शुभारंभ दो दिन पहले ही गढ़रत्न नरेंद्र सिंह नेगी कर चुके हैं। युवाओं ने वोकल-4-लोकल मुहिम के तहत इस एप्प को डेवलेप किया है। फिलहाल ‘पिंटू’ मोबाइल एप्प देहरादून में ही सेवाएं देगा, लेकिन जैसे-जैसे इसकी डिमांड बढ़ेगी, ये पहाड़ों पर भी लोगों को अपनी सेवाएं देगा।

‘पिंटू’ आपको मंडुवा, झंगोरे के साथ साथ कंडाली की चाय और तिमले, लिंगड़े का अचार भी आप तक पहुंचा देंगे। इस एप के जरिए आपको पहाड़ी पौष्टिक दालें भी अब आपके घर पर ही मिलेंगे। पहाड़ी नाम से टी-शर्टें आपने देखी ही होंगी। ‘पिंटू’ मोबाइल एप्प पर आपको वो भी आसानी से मिल जाएंगे। कुलमिलाकर पहाड़ी उत्पादों को होम डिलीवर करने वाला ये पहला उत्तराखंड मोबाइल एप है।

यहां से डाउनलोड करें एप्प : https://play.google.com/store/apps/details?id=com.knackspin.pintu

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here