उत्तराखंड में लोगों ने की महंगे प्याज से निपटने की तैयारी, कर रहे ये काम

विकासनगर : प्याज के आसमान छूते रेट ने आम आदमी को खूब रुला लिया लेकिन अब लोगों ने इस परेशानी से निपटने का हल ढूंढ लिया है. इस बार बड़ी तादाद में लोगों ने अपने किचन गार्डन में प्याज उगानी शुरू की है, जो आने वाले समय में जमाखोरी की वजह से बढ़ते प्याज के रेट के दौरान लोगो को राहत देने का काम करेगी। आसमान छूते प्याज के रेट की वजह से आम आदमी बेहद परेशान हो चुका है। यही वजह रही की इस बार लोगों ने प्याज के बढ़ते दामों से निपटने के लिए इसे अपने घरों के किचन गार्डन में उगाना शुरू कर दिया है। लोग जमकर छोटी छोटी क्यारियों में प्याज की पौध लगाते नजर आ रहे हैं। अब उगाई गयी ये प्याज, भविष्य में प्याज के रेट अधिक होने पर दाल व् सब्जी का जायका बरकरार रखने में कारगर साबित होगी।

कृषि विज्ञान केंद्र ढकरानी से इस बार बड़ी भारी मात्रा में लोगों ने अपने किचन गार्डन के लिए प्याज की पौध खरीदी। हैरात की बात ये रही की रिकॉर्ड तोड़ प्याज की पौध बेचने और लोगों को उपलब्ध कराने के बाद भी पौध की माँग की पूर्ति नहीं हो पा रही है।

कृषि विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों का भी मानना है की पहली बार बड़ी संख्या में प्याज को अपने किचन गार्डन में लगाने का जबरदस्त चलन शुरू हुआ है. इस बार रिकॉर्ड तोड़ प्याज की पौध बिकने से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोगों ने खुद ही प्याज के बढ़ते भाव से निपटने का तरीका सीख लिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here