उत्तराखंड : यहां वैक्सीन लगाने नहीं आ रहे लोग, गांव-गांव जाकर लगाया जा रहा टीका

लक्सर : स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन की टीम ने लक्सर में टीकाकरण से वंचित 45 प्लस वाले लोगों के लिए विशेष अभियान चलाया। अभियान के तहत 20 टीमों ने 32 गांवों में टीके लगाए। सीएमओ, एसडीएम व सीएचसी अधीक्षक ने दिनभर केंद्रों पर घूमकर अभियान की समीक्षा भी की। लक्सर ही नहीं बल्कि पूरे जिले में 45 साल से अधिक उम्र वाले लोगों के टीकाकरण की दर काफी कम है।

प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीके लगाने की कवायद में जुटा है। पिछले दिनों प्रशासन ने आंगनबाड़ी और आशा कार्यकर्ताओं की मदद से क्षेत्र में टीकाकरण से वंचित 45 प्लस वाले लोगों का सर्वे कराया था। सर्वे में करीब 4000 लोग चिन्हित किए गए थे। रविवार को इन लोगों को टीके लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन ने विशेष अभियान चलाया। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की 20 टीमों को 32 गांवों में लोगों को टीके लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

रविवार सुबह 9 बजे ही सभी टीमों को निर्धारित गांव में भेजकर टीकाकरण शुरू करा दिया गया। बाद में सीएमओ डॉ. शंभू कुमार झा, एसडीएम लक्सर शैलेंद्र सिंह नेगी और लक्सर सीएचसी अधीक्षक डॉ. अनिल वर्मा ने गांवों में जाकर अभियान की समीक्षा की। साथ ही लोगों को टीके लगवाने को प्रेरित भी किया। एसडीएम नेगी ने बताया कि पहले दिन कुल 2440 लोगों को टीके लगाए जाने हैं। 20 टीमों के 25 कर्मचारी टीकाकरण कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here