उत्तराखंड़ : दिल्ली-यूपी जाने वाले यात्रियों की जेब होगी ढीली, किराए में बढ़ोतरी

देहरादून : उत्तराखंड से दिल्ली और उत्तर प्रदेश जाने वाले यात्रियों की जेब जल्द ढीली होगी। जी हां खबर है कि अब यूपी और दिल्ली जाने वाली परिवहन निगम की बसों का किराया जल्द बढ़ जाएगा जिससे यात्रियों की जेब ज्यादा ढीली होगी। इसका कारण हाल में उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बोर्ड द्वारा बसों के किराये में दस पैसे प्रति किलोमीटर की दर से बढ़ोतरी करना है जिसका असर उत्तराखंड पर भी पड़ेगा।

दिल्ली का सफर 15 रुपये होगा महंगा

बता दें कि उत्तराखंड परिवहन निगम की बसें भी उत्तर प्रदेश की सीमा में जितने किलोमीटर चलेंगी उसी हिसाब से किराया अधिक देना होगा। इससे साधारण बस से दिल्ली का सफर 15 रुपये और वॉल्वो का सफर 45 रुपये तक महंगा हो जाएगा। हालांकि, उत्तराखंड की अपनी सीमा के भीतर किराये में फिलहाल किसी तरह की बढ़ोतरी नहीं होगी।

इस हफ्ते होगा शासनादेश जारी

मिली जानकारी के अनुसार उत्तराखंड से दिल्ली जाने के लिए भी बसों को उत्तर प्रदेश के 150 किमी का सफर तय करना पड़ता है। इसके अलावा उत्तराखंड से लखनऊ, कानपुर, आगरा, मुरादाबाद, बरेली कई जगहों के लिए बसों का संचालन होता है। उत्तराखंड में देहरादून-रामनगर मार्ग का एक बड़ा भाग भी उत्तर प्रदेश से होकर गुजरता है। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम बोर्ड ने परिवहन निगम की बसों का किराया बढ़ाने का फैसला किया गया है।

वहीं खबर है कि उत्तर प्रदेश में इस संबंध में शासनादेश इसी हफ्ते जारी हो जाएगा और उसी दिन से उत्तराखंड से दिल्ली और यूपी के अन्य शहरों के किराए में बढ़ोतरी हो जाएगी।

दीपक जैन का बयान

इस पर उत्तराखंड परिवहन निगम के महाप्रबंधक दीपक जैन का कहना है कि जिस दिन उत्तर प्रदेश अपनी बसों का किराया बढ़ाएगा, उसी दिन से उत्तर प्रदेश से होकर जाने वाली निगम की बसों का किराया भी बढ़ जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here