उत्तराखंड: स्वास्थ्य विभाग की एक मुसीबत कम हुई, दूसरी तैयार

हल्द्वानी: कोरोना संक्रमण के बीच स्वास्थ्य विभाग के लिए अब डेंगू से निपटना चुनौती बनने जा रहा है। बरसात के साथ ही बुखार और डेंगू के मामले सामने आने लगे है, ऐसे में अब स्वास्थ्य विभाग डेंगू को लेकर पूरी तरह से अलर्ट पर है दरअसल, बरसात शुरू होते ही लोगों में वायरल बुखार और डेंगू के लक्ष्ण सामने आने लगते है।

सीएमओ डॉ. भागीरथी जोशी ने बताया कि डेंगू को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने सभी नगर निगम, नगर पालिका और नगर पंचायत क्षेत्र को निर्देशित किया है कि डेंगू के मद्देनजर साफ-सफाई और फॉगिंग का काम शुरू करें जिससे डेंगू के मच्छर न पैदा हो सके इसके अलावा बेस अस्पताल और सुशीला तिवारी अस्पताल में डेंगू वार्ड तैयार किये गये है।

जहां बेड को आरक्षित किया गया है इसके अलावा डेंगू टेस्टिंग के लिए एलाइजा किट खरीदी जा रही है जबकि रैपिड कार्ड विभाग के पास पहले से मौजूद है इसके अलावा ब्लड बैंकों में पर्याप्त मात्रा में ब्लड भी उपलब्ध है वर्तमान समय में अभी तक जनपद से कहीं से भी कोई डेंगू का मामला सामने नही आया है लेकिन वायरल बुखार और मौसमी बुखार के मद्देजनर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है, जिससे मरीजों में डेंगू के लक्षण पाए जाने पर तुरंत इलाज मिल सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here