उत्तराखंड : अब गलत दिशा में ले गए गाड़ी तो टायर की हवा हो जाएगी फुस्स

देहरादून : अक्सर देखा जाता है कि चंद दूरी पर यू-टर्न लेने से बचने के लिए लोग दोपहिला चोपहिया वाहन को गलत साइड से ले जाते हैं जो की हादसों को न्यौता देता है. औऱ अब तक रॉंग साइड गाड़ी चलाने से कई दुर्घटनाएं भी हो चुकी है. अधिकरतर वन वे वाले रास्तों पर ऐसा अक्सर देखने को मिलता है कि पेट्रोल और समय बचाने के चक्कर में लोग ट्रैफिक नियमों को तोड़ते हुए गलत साइड गाड़ी चलाते हैं और हादसों को न्यौता देते हैं. पेट्रोल औऱ समय की बचत करना अच्छी बात है लेकिन ये सब चीजें नियम-कानून और जान से ज्यादा कीमती नहीं है.

टायर हो जाएगा पंचर

जी हां वहीं इसकी रोकथाम के लिए देहरादून पुलिस ने एक नई ट्रिक अपनाई है जिसमें अगर को वन वे मार्ग पर उल्टी दिशा में गाड़ी चलाकर आएगा तो उसका टायर पंचर हो जाएगा औऱ फिर ऐसी गलती करने की नहीं सोचेगी. आपको बता दें कि देहरादून पुलिस वन के रास्तों पर पीली पट्टी(स्पाइक्स) लगाए हैं जिसमें नुकीली कील लगी है अगर कोई भी नियम को तोड़ता हुआ उल्टी दिशा में गाड़ी चलाकर आता है तो उसकी गाड़ी के टायर की हवा फुस्स हो जाएगी.

यहां-यहां लगाई गई पीली पट्टियां

यातायात पुलिस देहरादून ने पूर्व में चिन्हित वन-वे मार्ग पर आराघर टी- जक्शन से अग्रवाल बैकरी की ओर गलत दिशा से आने वाले वाहनों की रोकथाम के लिए आराघर टी. जंक्शन के पास वन वे स्पाइक्स लगा दिए हैं, जिनसे गलत दिशा से आने वाले वाहनों के टायर पंचर हो जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here