उत्तराखंड : ‘ऊपर वाला’ सब देख रहा है, पुलिस लेगी ई-चालान का सहारा

खटीमा : बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने के लिए अब पुलिस ई चालान का सहारा लेने जा रही है। शहर के मुख्य चौराहे और कंजाबाग चौराहे पर पुलिस ने पीटीजेड कैमरे लगवाए हैं। अब शहर में ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट और अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों का वीडियो फुटेज की मदद से पुलिस ई चालान कटेगी।

पुलिस द्वारा लाख प्रयास किये जाने के बावजूद भी सड़क दुर्घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है और कई बार तो पुलिस द्वारा की जा रही वाहन चेकिंग के दौरान चालान से बचने के लिए वाहन चालकों द्वारा तेजी से वाहन चलाने पर दुर्घटनाएं भी हो जाती है इसलिए दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए पुलिस सीमांत क्षेत्र खटीमा में ई चालान शुरू करने जा रही है।

खटीमा कोतवाल संजय पाठक ने बताया कि क्षेत्र में आए दिन बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस ई- ई चालान करेगी। ई-चालान करने के लिए पुलिस ने कंजाबाग तिराहे और खटीमा मुख्य चौक पर पीटीजेड कैमरे लगवाये हैं। पीडीजेड कैमरो की मदद से पुलिस अब शहरी क्षेत्र में ट्रिपल राइडिंग, बिना हेलमेट, बिना नंबर प्लेट साथ ही बड़े वाहनों में ओवरलोड सहित अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित वाहन के बारे में पूरी जानकारी आरटीओ विभाग से लेने के बाद पुलिस वाहन स्वामी के घर पर ही चालान भेजेगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here