उत्तराखंड : अब शादियों में बिन बुलाए बाराती बनेगी पुलिस, फिर होगी कार्रवाई

उत्तराखंड में एक बार फिर से कोरोना का कहर बढने लगा है और कहर दिखने् लगा है। आए दिन 500 से ज्यादा मामले कोरोना के सामने आ रहे हैं जिससे लोग एक बार फिर से दहशत में आ गए हैं। लेकिन फिर भी लापरवाही बरती जा रही है। शादियों के सीजन में खासी भीड़ देखने को मिल रहा है। लेकिन एक बार फिर से पुलिस सतर्क हो गई है। जी हां रुड़की में शादी समारोह में अब पुलिस बिन बुलाए बाराती बनेंगी। जी हां पुलिस बिन बुलाए हर शादी में दस्तक देगी और नियमों का पालन कराएगी। नियम का उल्लंघन करता पाए जाने पर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। अब पुलिस वेडिंग हॉल से लेकर होटलों में जाएगी और कोविड-19 के नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई करेगी।
इस बात से सब वाकिफ है कि 25 नवंबर से शादियों का सीजन शुरू हो गया है। वेडिंग प्वॉइंट औऱ हॉल्स में भीड़ देखी जा रही है जिससे संक्रमण का खतरा और बढ़ गया है। लेकिन पुलिस ने भी कमर कस ली है। जीहां पुलिस अब शादियों में जाकर कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन कराएगी। पुलिस शादी समारोह में शारीरिक दूरी, मास्क, सैनिटाइजर और लोगों की संख्या का पूरा ध्यान रखेगी। नियमों का उल्लंघन करते पाए जाने पर चालान काटा जाएगा और साथ ही केस भी दर्ज किया जाएगा और कार्रवाई की जाएगी।
इतना ही नहीं इसी के साथ पुलिस की हर होटल, हॉल, धर्मशालाओं में होने वाले शादी समारोह में नजर होगी। सीसीटीवी कैमरों को भी चेक किया जाएगा और भीड़ देखी जाएगी। अगर 200 से अधिक लोगों की संख्या पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here