उत्तराखंड : दूर होगी दूरस्थ क्षेत्रों की नेटवर्क समस्या, केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मिले अनिल बलूनी

 

देहरादून: राज्यसभा सांसद अनिल बूलनी लगातार राज्य की समस्याओं के समाधान के लिए लगातार प्रयास करते रहते हैं। उन्होंने सांसद बनने के बाद से अब तक कई समस्याओं का समाधान कराया है। एक बार फिर राज्य में दूर संचार की समस्याओं को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकाम की। रविशंकर प्रसाद ने समस्याओं के समाधान का भरोसा दिया है।

उत्तराखंड से राज्यसभा सांसद और भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने आज केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद से मुलाकात की। उन्होंने उत्तराखंड की दूरसंचार समस्याओं को लेकर मंत्री जी से विस्तार से चर्चा की। कुछ दिन पूर्व सांसद अनिल बलूनी ने सोशल मीडिया के माध्यम से आम जनता से मोबाइल नेटवर्क और टावर की समस्याओं से जुड़े सुझाव मांगे थे। जिसमें पूरे प्रदेश भर से उन्हें सुझाव मिले। चीन और नेपाल बॉर्डर के दुर्गम पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर तराई और नगरों से नागरिकों ने मोबाइल की कनेक्टिविटी समस्या से उन्हें अवगत कराया।

आज सांसद बलूनी लगभग दो सौ समस्याओं को सूचीबद्ध करके केंद्रीय दूरसंचार मंत्री से मिले और उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर इन समस्याओं को इसलिए भी सुलझाया जाना आवश्यक है कि उत्तराखंड विषम भौगोलिक परिस्थिति वाला राज्य है, जहां दूरसंचार की महत्ता बहुत अधिक है। उन्होंने कहा कि विशेषकर बच्चों को जो ऑनलाइन पढ़ाई कर रहे हैं उन्हें इन समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही बैंकिंग, डिजिटल पेमेंट, वर्क फ्रॉम होम, विभागीय कार्य आदि जो केवल कनेक्टिविटी पर निर्भर है उनमें निरंतर बाधा बनी रहती है। बरसात के मौसम में ये समस्याएं और बढ़ जाती है।

केंद्रीय दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद जी ने कहा कि वह सभी संबंधित अधिकारियों को इन सभी समस्याओं को प्रेषित कर एक निश्चित समय में समाधान करने का निर्देश देंगे। जहां नए टावरों की स्थापना होनी है उनके प्रस्ताव भी मोबाइल कंपनियां तैयार करेंगी। बीएसएनएल और निजी ऑपरेटर कंपनियां तत्काल प्रभाव से इन समस्याओं का निराकरण करेंगी।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद जी ने प्रशंसा करते हुए कहा कि समस्या के समाधान की सांसद बलूनी की यह पहल प्रशंसनीय है कि सोशल मीडिया के माध्यम से जनता से उनकी समस्या और सुझाव लेकर एकत्र करना और उस पर कार्य करना प्रेरणादायक है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here