उत्तराखंड : सांसद अजय भट्ट ने सचिव को लिखी चिट्ठी, जानें क्या है पूरा मामला

 

नैनीताल : नैनीताल-ऊधमसिंह नगर सीट से सांसद अजय भट्ट ने ऊर्जा निगम के सचिव को चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र की समस्या के समाधान की मांग की है। उन्होंने कहा है कि नैनीताल जिले के विकासखंड रामगढ़ के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भ्रमण के दौरान बिजली के बिलों में गड़बड़ी की कई शिकायतें मिली हैं। विद्युत विभाग लोगों को भारी भरकम बिजली के बिल थमाए जा रहे हैं। सांसद अजय भट्ट ने पत्र में कहा है कि भ्रमण के दौरान वह जहां पर भी जनता से मिले, अधिकतर शिकायतें विद्युत बिलों को लेकर ही थी।

चिट्ठी में यह भी कहा गया है कि ऐसा भी संभव है कि विभाग में अनुबंध पर कार्य करने वाली कंपनियों से गलती से हो गया हो। अजय भट्ट ने कहा कि जिन घरों का बिजली का बिल 200-300 रुपये मात्र हुआ करता था। उन्हीं के घरों का बिल अब हजारों में आ रहा है। उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में आया है विभाग लॉकडाउन की अवधि में उपभोक्ताओं को बिना रीडिंग के ही बिल प्रेषित कर दिए गए थे, जिस कारण हो सकता है कि उपभोग से अधिक विद्युत बिल भेज दिए गए हों।

अजय भट्ट ने कहा कि अब वर्तमान में सभी विभागों के कार्य संपादित होने लगे हैं। लिहाजा विद्युत विभाग को भी प्रदेश के सभी ग्रामीण क्षेत्रों में कैंप लगाकर विद्युत बिलों को ठीक करना चाहिए। क्योंकि खपत से अधिक बिल आने पर जनता के बीच में सरकार की छवि भी धूमिल हो रही है। जनता को आर्थिक परेशानी के साथ-साथ मानसिक परेशानी का भी शिकार होना पड़ रहा है। ऊर्जा सचिव राधिका झा से फोन पर वार्ता कर पूरे प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत विभाग के से शीघ्र कैंप लगाने और खपत से अधिक बिजली के बिलों की समस्याओं को शीघ्र सुलझाने के लिए कहा गया है। ऊर्जा सचिव राधिका झा ने शीघ्र समस्याओं के समाधान कर लिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here