उत्तराखंड : डेढ़ साल के बच्चे की मां ने प्रेमी संग की आत्महत्या, मां की राह देख रहा बेटा

उधमसिंन नगर के दिनेशपुर में एक मां ने अपनी बच्चे के प्रति ममता को दरकिनार कर प्रेमी के साथ आत्महत्या कर ली। मां को अपने डेढ़ साल के बेटे का जरा भी ख्याल नहीं आया कि आखिर वो कैसे रहेगा। एक मां अपने प्यार के लिए डेढ़ साल के मासूम को रोता बिलखता छोड़ गई और प्रेमी के साथ मिलकर आत्महत्या कर ली। जानकारी मिली है कि दिनेशपुर रामबाग गांव की रहने वाली पूनम का विवाह 3 वर्ष पूर्व दिनेशपुर वार्ड नंबर एक निवासी दुरजो के साथ हुई थी। दूरजो अपनी पत्नी-बेटे के साथ लेकर दिल्ली में रहता था और वहीं मजदूरी करत था लेकिन उसकी पत्नी के साथ आए दिन अनबन होती रहती थी। दोनों का एक डेढ़ साल का बेटा भी है। इसी बीच उसका प्रेम प्रसंग गांव के ही रहने वाले युवक राहुल मंडल पुत्र भव सिंधु से चलने लगा जो कि अभी अविवाहित था। राहुल चार भाइयों में सबसे छोटा था और वह परिवार के साथ मिलकर मेहनत मजदूरी करता है।

बीती रात प्रेमी संग गायब हो गई डेढ़ साल के बच्चे की मां

जानकारी मिली कि लॉकडाउन में पूनम अपने पति के साथ झगड़ा कर रामबाग माईके चली आई। दिल्ली से आने पर उसको 14 दिन के लिए क्वारंटीन पंतनगर और फिर गांव में दोबारा 14 दिन के लिए क्वारंटीन रही। राहुल और पूनम की फोन पर आपसी बातचीत होती थी। बीती रात लगभग 9 बजे से पूनम अपने बच्चे को मां के पास छोड़कर गायब हो गई और राहुल भी कल शाम से घर से गायब था। घरवालों ने सोचा जन्माष्टमी का पर्व होने पर शायद वह मंदिर में होंगे लेकिन दोनों घर के पास बने हुए ट्यूबल में मिले। गुरुवार सुबह घर के लोगों ने देखा कि ट्यूबवेल के पास दोनों अचेत अवस्था में पढ़े हुए हैं। करीब जाकर देखने पर राहुल को मरा हुआ था लेकिन पूनम की सांसे चल रही थी। इसकी जानकारी लोगों ने दिनेशपुर थाने में दी। सूचना पाकर मौके पर थानाध्यक्ष दिनेश फर्त्याल दल बल के साथ तुरंत मौके पर पहुंचे और 108 को सूचना देकर दोनों को रुद्रपुर अस्पताल भिजवाया गया। अस्पताल जाते समय रास्ते में पूनम ने दम तोड़ दिया। मृत्यु की सूचना पर दोनों परिवारों में कोहराम मच गया।

रोते बिलखते परिवारों का बुरा हाल है। डेढ़ वर्षीय बच्चा भी रो-रोकर अपने मां के पास जाने की जिद्द कर रहा है। गांव वालों से पूछने पर पता चला कि दोनों का काफी दिनों से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने बीती रात ट्यूबवेल में आकर पहले शादी की और उसके बाद  आत्महत्या कर ली। क्योंकि ट्यूबल के पास जगह जगह सिंदूर बिखरा पड़ा है ।फुराडॉन नामक जहरीला दवाई का घोल भी बिखरा पड़ा है जिससे अंदेशा लगाया जा रहा है कि फुरा डॉन का गोल पीकर ही दोनों ने अपनी जीवन लीला समाप्त की होगी। दोनों सब को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रुद्रपुर को भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here