उत्तराखंड : मां ने टीवी देखने से किया मना तो छात्रा ने उठाया ये खौफनाक कदम, मौत

अल्मोड़ा : अल्मोड़ा के भिकियासैंण के सबोली गांव में एक छात्रा ने खौफनाक कदम उठाया जिससे पूरा परिवार सदमे में है और क्षेत्र में सनसनी फैली है. दरअसल मां की डांट से नाराज एक युवती ने जहरीला पदार्थ खाकर जान दे दी। रानीखेत के राजकीय चिकित्सालय में रविवार को पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा गया।

मिली जानकारी के अनुसार भिकियासैंण तहसील के सबोली गांव निवासी रेवती देवी गांव में मकान बनवा रही थी जिसमे सभी लोग हाथ बंटा रहे थे। मृतका की मां रेवती देवी ने बताया शनिवार शाम करीब 4.30 बजे बेटी बबीता (19) टीवी देखने चली गई। काम को देखते हुए उसने बबीता को टीवी देखने पर डांट दिया। इस बता से बेटी नाराज हो गई। बाद में बबीता पत्थर लाने खेतों की ओर चली गई। कुछ देर बाद उसके चिल्लाने की आवाज आई। वह अन्य परिजनों के साथ खेतों की ओर दौड़ी तो वहां बबीता उल्टियां करती मिली। लोग तुरंत उसे इलाज के लिए राजकीय चिकित्सालय भिकियासैंण ले गए, जहां से चिकित्सकों ने उसे रानीखेत के लिए रेफर कर दिया। रात में 108 एंबुलेंस से बबीता को रानीखेत चिकित्सालय लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

रेवती के पति राजेंद्र सिंह की करीब 14 साल पहले मौत हो गई। मेहनत-मजदूरी करके रेवती तीन बच्चों की परवरिश कर रही थी। तीन भाई-बहनों में दूसरे नंबर की बबीता ने बीते साल 12वीं की परीक्षा पास की थी।

पोस्टमार्टम करने वाले वरिष्ठ चिकित्साधिकारी डॉ. दीप प्रकाश पार्की ने जहरीला पदार्थ खाने से युवती की मौत होने का अंदेशा जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here